logo-image

बेगूसराय गोलीकांड पर तेजस्वी यादव ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

बेगूसराय गोलीकांड पर चौतरफी आलोचना के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज मीडिया से रुबरु हुए.

Updated on: 15 Sep 2022, 07:09 PM

Patna:

बेगूसराय गोलीकांड पर चौतरफी आलोचना के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज मीडिया से रुबरु हुए. इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. डिप्टी सीएम ने बेगूसराय में गोलीकांड पर कहा कि बीजेपी किस आधार पर हमारी कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाती है. कुछ लोग घटना को एक अलग रंग देने की कोशिश कर रहे हैं. यह 'जनता राज' है. बीजेपी का फुल फॉर्म 'बड़का झूठा पार्टी' है. वे ऐसा कभी नहीं करते जैसा वे कहते हैं, वे केवल लोगों को बांटते हैं और समाज में जहर घोलते हैं. 

वहीं, बिहार में बढ़ते अपराध पर सीएम नीतीश हमलावर है. सीएम नीतीश ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बीजेपी पर सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में 1 महीने में इतना अपराध क्यों बढ़ गया है. वहीं, सीएम ने लोगों से सचेत रहने की अपील की. बेगूसराय में बीते दिन हुए गोलीकांड पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने साजिश की आशंका जताई है. इसी मामले को लेकर बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि सीएम का बयान आपत्तिजनक है. मामले को जातीय रंग देने की कोशिश की गई है.

वहीं, पटना में पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने बेगूसराय गोली कांड मामले को लेकर सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि उनका बयान शर्मनाक है. वो जैसी संगत में गए हैं उसका असर तो होगा. सीएम नीतीश कुमार के पास गृह विभाग है जांच करवाएं. अगर इसमें साजिश है तो जांच कराएं. इस मामले में अबतक अपराधी पकड़े नहीं गए हैं और ऐसी घटना पर सीएम मुस्कुराते हैं तो उनकी कार्यशैली कैसी है इससे साफ पता चलता है.

इस कड़ी में बीजेपी के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने भी बेगूसराय सदर अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की. इस दौरान राकेश सिन्हा ने बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस तरह की घटना छपरा और नालंदा में होती तो तेजस्वी और नीतीश कुमार जाते, लेकिन बेगूसराय के साथ दोहरा मापदंड सरकार अपना रही है. बिहार में अपराध बढ़ रहा है इसके लिए राजनीति अपराधी और कांटैक्ट के गठजोड़ की वजह से अपराध बढ़ रहा है. बेगूसराय का घटना 60 -70 के दशक में ले जाने वाली घटना है. जहां पहले किसी की भी हत्या कर दी जाती थी. वहीं, हाल इस घटना ने भी पैदा कर दिया है. सीएम नीतीश कुमार के इस घटना पर दिए गए बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार का यह बयान असंवैधानिक है. अगर भाजपा के लोगों ने इस घटना को कराया है तो उसकी जांच कर कार्रवाई क्यों नहीं करते हैं.