logo-image

हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट्स पर तेजस्वी यादव का बड़ा बयान, राजनीतिक गलियारों में मची हलचल

एक तरफ जहां बिहार की राजनीति दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है, वहीं दूसरी तरफ यूपी के बाद अब बिहार में भी हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट्स (Halal Certified Products) पर बैन का मामला तूल पकड़ने लगा है.

Updated on: 23 Nov 2023, 07:40 PM

highlights

  • हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट्स पर तेजस्वी यादव का बड़ा बयान
  • कहा- 'मंदिर में घंटा बजाइए... इससे कुछ नहीं होगा'
  • तेजस्वी यादव के इस बयान से राजनीतिक गलियारों में हलचल

Patna:

एक तरफ जहां बिहार की राजनीति दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है, वहीं दूसरी तरफ यूपी के बाद अब बिहार में भी हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट्स  (Halal Certified Products) पर बैन का मामला तूल पकड़ने लगा है. अब इसको लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखे जाने के बाद यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. गिरिराज सिंह ने अपने पत्र में लिखा है कि, ''भारत जैसे धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र में हलाल कारोबार न सिर्फ संविधान के खिलाफ है बल्कि देशद्रोह भी है. एक आंकड़े के मुताबिक, पूरी दुनिया में हलाल सर्टिफिकेशन से जुड़ी व्यावसायिक गतिविधियों का आकार करीब दो ट्रिलियन डॉलर है और इस प्रकार की अर्थव्यवस्था का आतंकवादी गतिविधियों से भी संबंध सामने आ रहा है, जिसकी गहन जांच करने की आवश्यकता है.'' वहीं आगे गिरिराज सिंह ने कहा है कि, ''बिहार राज्य के नागरिक और बेगुसराय से लोकसभा सांसद होने के नाते वह उनसे (नीतीश कुमार) से इस दिशा में जांच करने और कड़ी कार्रवाई करने की अपील कर रहे हैं.'' वहीं गुरुवार को गिरिराज सिंह के पत्र लिखने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में तेजस्वी यादव ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें: गिरिराज सिंह ने CM नीतीश कुमार को लिखा पत्र, कहा- 'UP की तरह बिहार में बैन हो हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट्स'

तेजस्वी यादव बोले- नौकरी देने से पेट भरेगा..

आपको बता दें कि मीडिया से बात करने के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि, ''इस पर टीका-टिप्पणी ठीक नहीं है. ये भाजपा तो बस हिंदू-मुसलमान करेंगे. यही तो फर्क हैं उनमें और हम लोगों में. हम गरीबी हटाने की बात करते हैं, हम रोजगार देने की बात करते हैं, हम विकास की बात करते हैं.'' साथ ही आगे उन्होंने कहा कि, ''ये लोग हिंदू-मुस्लिम और मंदिर-मस्जिद की बात करते हैं, इन्हें (भाजपा) एक बात जान लेनी चाहिए, जनता का पेट नौकरी देने से भरेगा, विकास से भरेगा.''

इसके साथ ही आगे उन्होंने कहा कि, ''ये नहीं कि हिंदू-मुसलमान करते रहिए, मंदिर में घंटा बजाईए.. इससे कुछ होने जाने वाला नहीं है. इन लोगों की राजनीति आप देखिए ना.'' वहीं तेजस्वी ने सवाल भी किया कि, ''क्या यूपी से लोग बिहार में नौकरी पाने के लिए आ रहे हैं या नहीं? वो यूपी के लोग ही हैं, जिनको नौकरी मिली है, वो क्या कह रहे हैं?'' बता दें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा अपने पत्र में हलाल प्रोडक्ट्स को इस्लामिक आतंकवाद बताए जाने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि, ''चाहे उनकी सरकार हो या नहीं, उन्हें बताना चाहिए कि उनकी सरकार में हथियार निर्माण कितना बढ़ा है.''

गिरिराज सिंह ने लिखी चिट्ठी

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर बिहार में हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्टस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि, धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र में हलाल कारोबार संविधान के खिलाफ और देशद्रोह है. उन्होंने कहा कि, हलाल प्रमाणन से संबंधित व्यावसायिक गतिविधि का आकार लगभग 2 ट्रिलियन डॉलर है.