News Nation Logo

तेजस्वी ने नीतीश सरकार को घेरा, बेरोजगारी को लेकर पूछे 18 सवाल

तेजस्वी ने सरकार पर युवाओं के प्रति गंभीर नहीं होने का आरोप लगाया.

News State | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 19 Mar 2020, 08:30:11 AM
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्व

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Photo Credit: News State)

Patna:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को बिहार सरकार से 18 सवाल पूछकर जवाब मांगा है. तेजस्वी ने सरकार पर युवाओं के प्रति गंभीर नहीं होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा है कि करोड़ों बेरोजगार युवाओं के भविष्य से जुड़े संबंधित सवालों का जवाब सरकार जरूर देगी.

राजद कार्यालय में बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में तेजस्वी ने पूछा कि राज्य में आईटी कंपनियां क्यों नहीं आ सकती हैं. आईटी पार्क क्यों नहीं बना? तेजस्वी ने कहा, "मछली का उत्पादन बढ़ाकर हर जिले में मछली बाजार की व्यवस्था क्यों नहीं की जाती? 15 साल में कितने उद्योग लगे और कितने पुराने बंद हुए?"

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर से पूछा- विधायकों के इस्तीफे पर फैसला क्यों नहीं लिया, आज भी होगी सुनवाई

उन्होंने पूछा, "कितने बिहारी बिहार में और कितने बाहर काम कर रहे हैं. कितने लाख-करोड़ लोग शिक्षा और चिकित्सा के नाम पर दूसरे प्रदेशों में गए? छोटे और हस्तकरघा उद्योग के लिए क्या किया गया?"

तेजस्वी ने पूछा, "बिहार में केला, मकई, मखाना, चावल, गन्ना, आलू, लीची, आम, अनाज, फल, सब्जियों का इतना उत्पादन होता है तो फिर इन सभी से संबंधित खाद्य प्रसंस्करण उद्योग क्यों नहीं लगा सकते? 15 वषरें की सरकार को यह बताना चाहिए."

तेजस्वी ने पूछा कि मछली का उत्पादन बढ़ाकर हर जिले में मछली बाजार की व्यवस्था क्यों नहीं की जाती. उन्होंने पूछा कि बिहार में पर्यटन की असीम संभावनाओं के बावजूद अब तक बिहार को पर्यटन केंद्र के रूप में क्यों नहीं विकसित किया गया?

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने युवकों के लिए मिस्ड कॉल नंबर भी जारी किया. उन्होंने एक मोबाइल फोन नंबर जारी करते हुए उस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर युवाओं को 'बेरोजगारी हटाओ' अभियान से जुड़ने की अपील की.

First Published : 19 Mar 2020, 08:30:11 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

BIHAR PATNA

वीडियो