logo-image

तेज प्रताप यादव को जान का खतरा, गृह मंत्रालय से मांगी Y-कैटेगरी सिक्योरिटी

तेज प्रताप यादव ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर अपनी जान को खतरा बताते हुए वाई श्रेणी सुरक्षा की मांग  की है.

Updated on: 14 Feb 2022, 11:55 PM

पटना:

राजद के नेता तेज प्रताप यादव एक बार फिर चर्चा में हैं. चर्चा का कारण उनके द्वारा वाई श्रेणी की सुरक्षा की मांग करना है. तेज प्रताप ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर अपनी जान को खतरा बताते हुए यह मांग  की है. केंद्रीय गृह मंत्री और बिहार के डीजीपी को लिखे पत्र में आरजेडी के विधायक ने कहा है कि मैं 2 स्टैंड रोड पटना में रहता हूं. प्रतिदिन मुझसे हजारों लोग मिलने आते हैं और समय-समय पर मुझे प्रदेश के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों व अन्य जगहों पर जनता की समस्या को लेकर जाना होता है. इसके पहले भी वह एक बार और वाई श्रेणी सुरक्षा की मांग कर चुके हैं.

तेज प्रताप यादव राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू यादव ) के बड़े बेटे हैं. वह बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं और अपने अजब-गजब हरकतों के लिए पहचाने जाते हैं. अपने आवास पर हुए हंगामे का हवाला देते हुए तेजप्रताप यादव ने कहा कि बीते दिन असामाजिक तत्वों द्वारा मेरे आवास पर हंगामा किया गया था और मुझे जान से मारने की धमकी दी गई थी. इसलिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से यह आवश्यक हो जाता है कि मुझे वाई श्रेणी की सुरक्षा देने प्रदान किया जाए. बता दें कि रविवार की शाम को तेजप्रताप यादव के आवास पर 10 लोगों के समूह ने हंगामा किया था, साथ ही उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी. इस मामले में युवा आरजेडी के उपाध्यक्ष सृजन स्वराज ने सचिवालय थाना में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में कोरोना की रफ्तार हुई कम, पिछले 24 घंटे में 586 नए मामले

तेजप्रताप यादव ने कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर हो गई है, ऐसे में मुझे अपनी जान का खतरा है. अपने आवास पर हुए हंगामे के बारे में उन्होंने कहा कि यह संजोग था कि उस वक्त मैं यहां पर नहीं था. तेजप्रताप ने पहले भी बिहार के स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए अपने लिए वाई श्रेणी की सुरक्षा की मांग की थी. तब उन्हें वाई कैटेगरी की सिक्युरिटी देने का आदेश दिया गया था. लेकिन, बाद में यह मामला अटक गया था.