logo-image

तेजप्रताप ने छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले को लेकर केंद्र पर साधा निशाना

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजप्रताप यादव ने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की.

Updated on: 05 Apr 2021, 11:06 PM

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजप्रताप यादव ने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सली हमले के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 22 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 32 अन्य घायल हुए हैं. इस बड़े नक्सली हमले के बाद तेजप्रताप यादव ने सोमवार को केंद्र सरकार की ओर से की गई नोटबंदी पर भी कटाक्ष किया और पूछा कि क्या नोटबंदी से नक्सलवाद पर लगाम कस ली गई. यादव ने कहा, "इस कठिन परिस्थिति में वीर शहीदों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है. उन्होंने हमारे देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है. नक्सलियों द्वारा किए गए नृशंस हमले की मैं निंदा करता हूं."

यादव ने ट्वीट में सवाल पूछते हुए कहा, "किसने कहा था कि नोटबंदी से नक्सलवाद खत्म हो जाएगा?" उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "छत्तीसगढ़ में कायराना नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को नमन. साथ ही देश के चौकीदार (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) से अनुरोध है कि बंगाल, असम, तमिलनाडु और केरल में पार्टी की चौकीदारी से फुर्सत निकालकर देश की आंतरिक सुरक्षा पर भी ध्यान दें. चुनाव और राजनीति अपनी जगह है, देश सर्वोपरि है. ध्यान दें."

छत्तीसगढ़ में एक दिन पहले ही सुरक्षाकर्मियों पर बड़े नक्सली हमले को अंजाम दिया गया है, जो कि पिछले कुछ वर्षों में सबसे घातक नक्सली हमलों में से एक है. इस हमले में सीआरपीएफ के 22 जवान शहीद हो गए और 32 अन्य घायल हुए हैं. जवाबी कार्रवाई में सीआरपीएफ के जवानों ने बीजापुर जिले में कई नक्सलियों को मार गिराया है.

नक्सलियों के खात्मे के लिए तेज होगा ऑपरेशन, व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान : अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह जगदलपुर में जवानों को श्रद्धांजलि देने और अफसरों के साथ बैठक के बाद बीजापुर में बासागुड़ा स्थित CRPF के कैंप में पहुंचे. इस दौरान शाह ने जवानों से बातचीत की और उनका हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, पूरा देश और सरकार आपके साथ खड़ी है. इस दौरान दो मिनट का मौन भी रखा गया. बीजापुर से अमित शाह जगदलपुर के लिए निकल गए. यहां से वह रायपुर पहुंचेंगे ,जहां चार अस्पतालों में भर्ती घायल जवानों से मुलाकात करेंगे. बीजापुर में नक्सली एनकाउंटर के बाद सोमवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जवानों का यह सर्वोच्च बलिदान है. उनके इस शौर्य ने इस लड़ाई को निर्णायक मोड़ पर पहुंचा दिया है. अब हम इसे अंजाम तक लेकर जाएंगे.

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश जवानों का बलिदान याद रखेगा और यह व्यर्थ नहीं जाएगा, नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई निर्णायक दौर में आ गई है. उन्होंने कहा कि पिछले 5-6 सालों में हम अंदर तक अपने कैंप को ले गए हैं, इससे नक्सलियों में भय का माहौल है और ऐसी घटनाएं सामने आती हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आदिवासी इलाके में विकास कार्य को तेज करना और नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार मिलकर नक्सली समस्या से लड़ रही है, पीएम मोदी ने लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने का निर्देश दिया है, हम लड़ाई को और तीव्र करेंगे और विजय पाएंगे.