logo-image

एक्शन में दिखे तेज प्रताप यादव, 2 हजार से भी अधिक पक्षियों एवं कछुओं को कराया आजाद

मंत्री तेज प्रताप यादव ने आज खुद सड़को पर उतर अवैध तरीके से पेट शॉप्स द्वारा बिक्री के लिए कैद किये गए पक्षियों एवं कछुओं को आजाद करवाया, पटना में आज भी विभाग द्वारा लगातार चौथे दिन भी छापेमारी जारी है.

Updated on: 16 Sep 2022, 11:15 AM

Patna:

पर्यावरण एवं वन मंत्री तेज प्रताप यादव जब से मंत्री बने हैं. अपने काम को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. कभी संजय गाँधी जैविक उद्यान में चले जाते हैं तो कभी राजगीर पहुंच जाते हैं मुआयना करने. अब उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है. लोग तारीफ करते नहीं थक रहें हैं. उन्होंने अवैध तरीके से पेट शॉप्स द्वारा कैद किए गए पक्षियों एवं कछुओं को आजाद करवाया. आजकल वन्य प्राणी के प्रति उनकी सहानुभति ज्यादा ही देखने को मिल रही है. 

मंत्री तेज प्रताप यादव ने आज खुद सड़को पर उतर अवैध तरीके से पेट शॉप्स द्वारा बिक्री के लिए कैद किये गए पक्षियों एवं कछुओं को आजाद करवाया, पटना में आज भी विभाग द्वारा लगातार चौथे दिन भी छापेमारी जारी है, इसी क्रम में तेज प्रताप ने कुर्जी, फुलवारी, अनीसाबाद, चितकोहड़ा सहित कई इलाकों में सघन अभियान चलाते हुए 2 हजार से भी अधिक अलग अलग प्रजातियों के पक्षियों को मुक्त करवाया.

आपको बता दें कि, तेज प्रताप यादव लगातार पशुओं के प्रति अपनी प्रेम दिखा रहे हैं. वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि वो कैसे पक्षियों को आजाद करा रहे हैं. इससे पहले कई दिनों से लगातार वह सड़कों पर निकल रहे थे और अवैध रूप से बेचने पशु बेचने वाले पशुओं को आजाद करा रहे हैं. इसके साथ ही लोगों को एक संदेश दे रहे हैं कि पशु और चिड़ियों को कैद कर नहीं रखनी चाहिए बल्कि उनको भी खुले आसमानों में जीने की आजादी है.