logo-image

कोरोना वायरस और लालू की पार्टी RJD का स्टंट, तेज प्रताप यादव ने शुरू किया जागरुकता अभियान

आरजेडी के इस स्टंट पर सत्तादल के नेताओं ने भी अपनी राय रखी. उन्होंने इसे विपक्ष का नाटक करार दिया है.

Updated on: 06 Mar 2020, 03:37 PM

पटना:

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े पुत्र और विधायक तेज प्रताप यादव ने भी कोरोना वायरस (Corona Virus) के शोर में जागरुकता अभियान की शुरुआत की है. तेज प्रताप शुक्रवार की सुबह पटना के स्लम बस्ती में मास्क और साबुन के साथ पहुंचे. यहां उन्होंने लोगों को बीमारी के विषय में बताया और बचाव के तरीके भी सुझाए. इस दौरान आरजेडी (RJD) के नेता ने आरोप लगाए कि सरकार लोगों के लिए बचाव की व्यवस्था नहीं कर रही है. तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) का कहना है कि जब वो स्वस्थ्य मंत्री थे तो तत्पर रहते थे, मगर इस सरकार में कितनी भी बड़ी बीमारी हो सरकार देर से जागती है. तेज प्रताप यादव ने कहा कि गरीबों को जागरूक करना सबसे जरूरी है.

यह भी पढ़ें: बिहार में राज्यसभा सीटों का ये है गणित, जानिए किसका पलड़ा भारी

इधर, बिहार विधानसभा के बाहर राष्ट्रीय जनता दल के विधायकों ने मास्क के साथ प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि सरकार कोरोना वायरस से लड़ने को तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार को जागरूक करने की जरूरत है. आरजेडी के विधायक समीर महासेठ ने कहा कि हमारी कोशिश सरकार को जगाने की है, इसलिए ऐसे मास्क लगाकर हम सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में BJP और JDU भाई-भाई, जातिगत जनगणना का विरोध नहीं- भूपेंद्र यादव

हालांकि आरजेडी नेताओं के इस कदम को लेकर सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. कुछ जानकारों का कहना है कि बिहार में इस साल के आखिरी में विधानसभा के चुनाव होने हैं. लिहाजा आरजेडी पार्टी इस तरह से सरकार को घेरने में लगी है. चाहे मुद्दा कोई भी पार्टी नेता जनता के बीच जाकर सरकार को ही दोषी ठहराते हैं. मसलन इस आरजेडी के इस स्टंट पर सत्तादल के नेताओं ने भी अपनी राय रखी. उन्होंने इसे विपक्ष का नाटक करार दिया है. सरकार कह रही है कि हम लोगों ने तमाम व्यवस्थाएं कर रखी हैं और हमारी नजर इस बीमारी पर है.

यह वीडियो देखें: