News Nation Logo

लालू के निर्देश के बाद एक्शन में तेजप्रताप यादव, किया ये काम

देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (Corona Virus) तेजी से फैल रहा है. कोरोना से संक्रमित मरीज अस्पतालों में दम तोड़ रहे हैं. बिहार में कोरोना बेलगाम है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के निर्देश के बाद तेज प्रताप यादव (Tej Pratap) एक्शन में आ गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 May 2021, 07:38:07 PM
Tej Pratap Yadav

लालू के निर्देश के बाद एक्शन में तेजप्रताप यादव (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (Corona Virus) तेजी से फैल रहा है. कोरोना से संक्रमित मरीज अस्पतालों में दम तोड़ रहे हैं. बिहार में कोरोना बेलगाम है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के निर्देश के बाद तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) एक्शन में आ गए हैं. लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने रविवार को गर्दनीबाग अस्पताल तो सोमवार को पटना के पीएमसीएच का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में कोरोना मरीजों के परिजन से हाल-चाल पूछा और हर संभव मदद मदद का भरोसा भी दिया.

इस मौके राजद नेता तेज प्रताप यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पीएमसीएच की स्थिति बहुत ही खराब है. मरीज मर रहे हैं और उनके परिजन को शव नहीं दिया जा रहा है. तेजस्वी यादव की गैर मौजूदगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि पिता बीमार है तो क्या उनका बेटा उनके पास नहीं रहेगा. हम सरकार की कमी को उजागर करते रहेंगे.

बिहार: कोरोना संक्रमण दर में आई गिरावट, विपक्ष ने आंकड़े छिपाने का लगाया आरोप

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने पांच मई से 15 मई तक राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है, जिसके अब परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं. पिछले 10 दिनों संक्रमण की दर में छह प्रतिशत की गिरावट आई है. विपक्ष हालांकि सरकार पर आंकडे छिपाने का आरोप लगा रही है. बिहार राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में पिछले तीन दिनों से जांच की गति को भी तेज किया गया है.

राज्य में 30 अप्रैल को 98,169 नमूनों की जांच की गई थी, जिसमें से 15,853 लोग संक्रमित पाए गए थे. इस तरह राज्य में संक्रमण कर दर 16.14 प्रतिषत दर्ज की गई. इसी तरह, 1 मई को राज्य में संक्रमण की दर 14.41 प्रतिशत की गई थी.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में पांच मई को 95,248 नमूनों की जांच की गई थी, जिसमें 14,836 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इस दिन संक्रमण की दर 15.57 प्रतिशत दर्ज किया गया था. इसके बाद राज्य सरकार ने जांच की रफ्तार को बढ़ाया गया है.

सात मई को 1,07,153 नमूनों की जांच की गई जिसमें 13,466 लोग संक्रमित पाए गए थे, राज्य में इस दिन संक्रमण की दर 12.56 प्रतिषत दर्ज की गई थी जबकि यह आंकड़ा 9 मई को और गिर गया. 9 मई को राज्य में संक्रमण की दर 10.31 प्रतिषत तक लुढ़क कर पहुंच गया. इस दिन 1,09,190 नमूनों की जांच की गई जिसमें 11,259 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इस तकर आंकड़ों को देखा जाए तो पिछले 10 दिनों में संक्रमण की दर में छह प्रतिषत की गिरावट दर्ज की गई है.


बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सरकार पर आंकडे छिपाने का आरोप लगाया है.  राजद नेता यादव ने सोमवार को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, "पिछले 3 दिनों से एक खेल हो रहा है. एक हजार केस घट रहा है, एक हजार जांच बढ़ रहा है . ये गंदा खेल बिहार समझ रहा है. मैं चुनौती देता हूं, किसी एक दिन के कुल जांच के वास्तविक प्रतिवेदित नए मरीजों की संख्या बताएं. मेरा दावा है कि पेश किये जा रहे आंकड़ों की संख्या दोगुनी से अधिक होगी."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 07:38:07 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो