logo-image

तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या के परिवार की नहीं हो सकी मीटिंग,जानिए वजह

राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय का मामला अभी कोर्ट में है. इस बीच दोनों ही परिवारों के बीच होने वाली मीटिंग नहीं हो सकी है.

Updated on: 13 Jul 2022, 05:51 PM

Patna:

राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय का मामला अभी कोर्ट में है. इस बीच दोनों ही परिवारों के बीच होने वाली मीटिंग नहीं हो सकी है. मामले में कोर्ट ने तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या दोनों के परिवारों के बीच मीटिंग के निर्देश दिए थे, लेकिन मीटिंग हो पाती इससे पहले ही लालू यादव की तबीयत खराब हो गई. लिहाजा परिवारों के बीच मीटिंग नहीं हो पाई. पटना हाईकोर्ट के निर्देश के बाद ही 29 जून को दोनों ही पक्षों के वकीलों ने कमेटी भी बना दी थी और मीटिंग के लिए 4 जुलाई की तारीख को तय किया गया था.

कोर्ट ने मीटिंग के लिए यह भी निर्देश दिया था कि इसमें तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या मौजूद नहीं होंगे, सिर्फ दोनों परिवारों के सदस्य होंगे, ताकि तेजप्रताप और ऐश्वर्या के गैरहाजिरी में दोनों परिवार यह तय कर सकें कि दोनों ही पक्ष चाहते क्या हैं? तेजप्रताप के वकील जगन्नाथ सिंह और ऐश्वर्या के वकील पी.एन. शाही ने दोनों परिवारों की मीटिंग के लिए पटना चिड़ियाघर के गेस्ट हाउस को चुना था. लेकिन इससे पहले ही लालू यादव की तबियत बिगड़ने लगी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके चलते मीटिंग नहीं हो पाई.

10 जुलाई को भी नहीं हुई मीटिंग

लालू यादव को पहले पटना के ही पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस बीच दोनों परिवारों के बीच होने वाली मीटिंग की तारीख भी 4 जुलाई से बढ़ाकर 10 जुलाई कर दी गई थी, लेकिन लालू यादव की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ बल्कि उनकी हालत और खराब हो गई जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. लालू यादव की देखभाल के लिए उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजप्रताप भी दिल्ली में ही है. लिहाजा 10 जुलाई को भी दोनों परिवारों की मीटिंग नहीं हो पाई. वहीं, कोर्ट ने 19 जुलाई को होने वाली अगली सुनवाई में मीटिंग को लेकर पूरी जानकारी मांगी है. ऐसे में तेजप्रताप यादव के वकील जगन्नाथ सिंह का कहना है कि लालू यादव की तबियत खराब होने के चलते मीटिंग नहीं हो पाई. इसलिए 19 जुलाई को कोर्ट में इस बात को रखा जाएगा.

2018 में हुई थी तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी

आपको बता दें कि साल 2018 में तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की शादी बड़े ही धूम-धाम से की गई थी. कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन शादी के कुछ महीने बाद ही दोनों के बीच विवाद होने लगा. पारिवारिक कलह की खबरें मीडिया में भी छाई रही. इस बीच ऐश्वर्या ने मीडिया के सामने आकर खुलकर लालू परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए. एशवर्या ने अपनी सास राबड़ी देवी, ननद मीसा भारती के साथ ही अपने पति तेजप्रताप पर भी घरेलु हिंसा का आरोप लगाया और मामला दर्ज कराया. इसके बाद तेजप्रताप यादव ने कोर्ट में एश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दी थी.