logo-image

Bihar News: शिक्षक बहाली परीक्षा रिजल्ट को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, बीएड अभ्यर्थियों ने किया विरोध

बीपीएससी द्वारा ली गई शिक्षक बहाली परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बताया की परीक्षा में वर्ग 11 और 12 के लिए 23701 अभ्यर्थी पास हुए हैं.

Updated on: 19 Oct 2023, 12:03 PM

highlights

  • अभ्यर्थियों ने बीपीएससी पर लगाया धोखा का आरोप
  • रिट याचिका पेंडिंग होने के बावजूद रिजल्ट जारी करने का आरोप
  • सुप्रीम कोर्ट में रिजल्ट को चुनौती देंगे बीएड अभ्यर्थी

Patna:

बीपीएससी द्वारा ली गई शिक्षक बहाली परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बताया की परीक्षा में वर्ग 11 और 12 के लिए 23701 अभ्यर्थी पास हुए हैं. 9 से 10 वीं के लिए 26204 अभ्यर्थी पास हुए. इसके साथ प्राथमिक के लिए 72419 अभ्यर्थी पास हुए. हालांकि इसमें सिर्फ डीएलएड अभ्यर्थियों के नतीजे जारी किए गए हैं. बीएड वालों का रिजल्ट जारी नहीं किया गया है. रिजल्ट जारी होते बीएड अभ्यर्थी के द्वारा इसका अब विरोध भी शुरू हो गया है. 

यह भी पढ़ें : Bihar News: चौथे कृषि रोड मैप का क्या है लक्ष्य? आत्मनिर्भर बनेगा बिहार?

रिट याचिका पेंडिंग होने के बावजूद रिजल्ट जारी करने का आरोप

बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर गौरव ने बयान देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट में रिट याचिका पेंडिंग होने के बावजूद बीपीएससी ने बीएड अभ्यर्थियों के साथ धोखा किया है. उनका रिजल्ट जारी नहीं किया गया है. जबकि कायदे से करना चाहिए था कि बीएड और डीएलएड अभ्यर्थियों का एक साथ रिजल्ट जारी करें. एक साथ परीक्षा लेना और उसके बाद केवल डीएलएड वालों का रिजल्ट देना बीएड अभ्यर्थियों के साथ सौतेला व्यवहार दर्शाता है. दीपांकर गौरव ने कहा कि कल ही हम लोग सुप्रीम कोर्ट में रिजल्ट को चैलेंज करेंगे. उम्मीद है सुप्रीम कोर्ट से हमे न्याय जरूर मिलेगा.

सुप्रीम कोर्ट से ही है उम्मीद 

इस मामले को लेकर बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ ने कहा कि जब बीएड और डीएलएड की परीक्षा एक साथ ले गई तो फिर रिजल्ट अलग अलग जारी क्यों किया गया. रिजल्ट भी एक साथ जारी होना चाहिए था. दोनों को मिलाकर एक साथ जारी करना था. आयोग को ये बात पहले से पता है कि बीएड अभियर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. जिस पर सुनवाई होने वाली है. जल्द ही सुनवाई की तारीख भी आजयेगी, लेकिन फिर भी बीएड अभियर्थियों को छांटकर रिजल्ट जारी कर दिया गया है. अब हमें सुप्रीम कोर्ट से ही उम्मीद है कि हमें न्याय मिलेगा.