logo-image

शिक्षक अभ्यर्थियों ने बहाली को लेकर किया प्रदर्शन, कहा-सरकार के आश्वासन पर अब नहीं है भरोसा

बिहार प्रारंभिक शिक्षक संघ की मांग नहीं पूरी होनी पर सड़क पर उतर आए हैं. आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि शिक्षकों की प्राथमिक बहाली को लेकर जल्द से जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जाए

Updated on: 01 Aug 2022, 05:44 PM

Patna:

शिक्षक अभ्यर्थी लगातार आंदोलन कर रहें हैं. अपनी मांग को लेकर पहले ही उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वो आंदोलन करेंगे. उन्हें केवल आश्वासन दिया जा रहा है. जिससे वो अब तंग आ चुके हैं. राजधानी पटना के गर्दनीबाग में एक बार फिर शिक्षक अभ्यर्थियों ने अपना  प्रदर्शन शुरू कर दिया है. बिहार प्रारंभिक शिक्षक संघ की मांग नहीं पूरी होनी पर सड़क पर उतर आए हैं. आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि शिक्षकों की प्राथमिक बहाली को लेकर जल्द से जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जाए. हमनें पात्रता परीक्षा पास की. इसके लिए जो भी डिग्री चाहिए थी, हमनें सब प्राप्त कर ली. इसके बावजूद हमें लगातार आश्वासन ही दिया जा रहा है.

अभ्यर्थियों ने कहा कि मुख्यमंत्री से लेकर शिक्षा मंत्री तक ने हमसे कई बार आंदोलन खत्म करने को कहा है, लेकिन हमें केवल झूठा आश्वासन दिया जा रहा है कि कुछ दिन आंदोलन रोक लें, आप लोगों की जल्द से जल्द बहाली कर दी जाएगी. 27 जुलाई को भी हमें ये कहा गया था कि कुछ दिन आंदोलन न करें, जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमनें तो ये दिखा दिया कि हम शिक्षक बनने योग्य हैं. हमनें बीएड डीएलएड भी पास कर लिया, लेकिन हमारी बहाली अब तक नहीं हो सकी है.

अभ्यर्थियों का गुस्सा अब फुट पड़ा है. उनका कहना है कि अब सरकार के झूठे आश्वासन पर भरोसा नहीं करेंगे क्योंकि उनकी मांग पूरी नहीं हो रही है. वो हर तरीके से शिक्षक बनने के योग्य हैं, लेकिन उनकी बहाली नहीं हो रही है. ऐसे में अब उनकी मांगों पर सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो अंदोलन अब नहीं रोकेगा.