logo-image

पूर्णिया एसपी के ठिकानों पर एसवीयू की छापेमारी, आय से अधिक 71 लाख 42 हजार रुपए हुए बरामद

पूर्णिया के एसपी दयाशंकर के ठिकानों पर विजिलेंस की स्पेशल यूनिट ने छापेमारी की है. छापेमारी में आईपीएस दया शंकर के घर आय से अधिक 71 लाख 42 हजार रुपए बरामद हुए हैं. एसवीयू ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज किया था.

Updated on: 11 Oct 2022, 09:27 AM

Purnia:

बिहार में भ्रष्टाचार अपने चर्म सीमा पर है. प्रशासन भी लगातार उनपर शिकंजा कस रही है. भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस की स्पेशल यूनिट ने आज बड़ी कार्यवाही की है. पूर्णिया के एसपी दयाशंकर के ठिकानों पर विजिलेंस की स्पेशल यूनिट ने छापेमारी की है. छापेमारी में आईपीएस दया शंकर के घर आय से अधिक 71 लाख 42 हजार रुपए बरामद हुए हैं. एसवीयू ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज किया था, जिसके बाद कोर्ट से सर्च वारंट जारी किया गया था. इसके बाद आईपीएस के घर छापेमारी की गई.

पूर्णिया के एसपी दयाशंकर के खिलाफ विशेष निगरानी इकाई ने आय से 71 लाख 42 हजार रुपए अधिक अर्जित करने का केस किया है. जिसके बाद सुबह से ही एसपी के 7 ठिकानों की तलाशी ली जा रही है. छापेमारी में एसटीएफ की 2 यूनिट, बीएमपी 1 की 4 यूनिट का सहयोग लिया जा रहा है. विशेष निगरानी इकाई की तरफ से बताया गया है कि पूर्णिया एसपी के ऑफिस, आवास के अलावे पटना समेत कुल 7 जगहों पर रेड जारी है. 

आपको बता दें, दया शंकर 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वे कई जिले में एसपी रहे हैं. जानकारी के मुताबिक़ एसवीयू ने उनके खिलाफ शिकायतें की, जिसके बाद एडीजी नैय्यर हसनैन खान ने एक टीम का गठन किया और फिर छापेमारी शुरू की गई. जांच में यह पुष्टि हुई की आईपीएस दया शंकर ने आय से अधिक संपत्ति बना रखे हैं.