logo-image

सृजन स्कैम: DRDA का सस्पेंडेड क्लर्क अरुण कुमार CBI की गिरफ्त में

सीबीआई ने डीआरडीए के निलंबित क्लर्क अरुण कुमार को भागलपुर के तिलकामांझी के न्यू प्राणवती लेन के गली नंबर 8 में स्थिति उसके घर से गिरफ्तार किया है.

Updated on: 25 Nov 2022, 02:45 PM

highlights

. भागलपुर से हुई आरोपी की गिरफ्तारी

. DRDA का सस्पेंडेड क्लर्क है आरोपी अरुण कुमार

. मुख्य आरोपी रजनी प्रिया की अभी भी तलाश जारी

. कोर्ट के आदेश के बाद एक्टिव हुई CBI

Bhagalpur:

बिहार के चर्चित घोचालों में से एक सृजन घोटाले के मामले में कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई एक बार फिर से एक्टिव हो गई है. सीबीआई ने डीआरडीए के निलंबित क्लर्क अरुण कुमार को भागलपुर के तिलकामांझी के न्यू प्राणवती लेन के गली नंबर 8 में स्थिति उसके घर से गिरफ्तार किया है. अरुण कुमार को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई की टीम उसे लेकर सदर अस्पताल मेडिकल चेकअप के लिए लेकर गई. अब सीबीआई उसे कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए उसकी कस्टडी की मांग करेगी. अरुण कुमार की गिरफ्तारी सीबीआई ने शुक्रवार को ही की. क्लर्क अरुण कुमार पर DRDA खाते से अवैध निकासी मामले में आरोप लगे हैं. आरोप है कि अरुण कुमार से जब ट्रांजेक्शन के बाउचर मांगे गये थे, जिसका जिक्र कैश बुक में था, तो वो उसे नहीं दिखा सके थे.

इसे भी पढ़ें-शराब के नशे में अस्पताल पहुंचा बीसीजी टेक्नीशियन, पुलिस अधिकारियों से भी उलझा

अभी भी मुख्य आरोपी तक नहीं पहुंच पाई है CBI

इससे पहले बुधवार को सीबीआई की टीम ने लोकल पुलिस के साथ आधा दर्जन से ज्यादा सार्वजनिक स्थानों पर पब्लिक नोटिस चिपकाया था. वहीं, घोटाले की फरार चल रही मुख्य आरोपी रजनी प्रिया की तलाश में भी सीबीआई की टीम उसके संभावित स्थानों पर छापेमारी कर रही है. दिल्ली सीबीआई इंस्पेक्टर जोगेंद्र शेहरावत ने नोटिस चस्पा कर लोगों से अपील की है कि किसी को भी रजनी प्रिया के बारे में कोई भी जानकारी मिले तो सीबीआइ को नोटिस में दिए गए नंबरों पर फोन करके सूचना दें.

सीबीआई केस आरसी नंबर 12(ए), 2017, नयी दिल्ली में रजनी प्रिया पत्नी अमित कुमार (सीबीआई बनाम नबीन कुमार साहा व अन्य) अंतर्गत धारा 82 सीआर. पी.सी. के तहत कार्यवाही है.