logo-image

किशनगंज में भारत-नेपाल सीमा से संदिग्ध पाकिस्तानी महिला गिरफ्तार

भारत नेपाल सीमा से सटे बिहार के किशनगंज जिले में पुलिस और एसएसबी द्वारा की गई संयुक्त कारवाई में एक संदिग्ध पाकिस्तानी महिला को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 02 Nov 2022, 08:00 PM

Kishanganj:

भारत नेपाल सीमा से सटे बिहार के किशनगंज जिले में पुलिस और एसएसबी द्वारा की गई संयुक्त कारवाई में एक संदिग्ध पाकिस्तानी महिला को गिरफ्तार किया है. बता दें कि महिला को जिले के गलगलिया बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि महिला नेपाल जाने की फिराक में थी. भारतीय सीमा से नेपाल जाने के क्रम में जब एसएसबी जवानों ने शक के आधार पर रोका, जिसके बाद जब दस्तावेज की जांच की गई तो उसके पाकिस्तानी होने का पता चला. महिला ने पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं दिया. जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया. एसपी डॉ इनामुल हक मेंगनु ने बताया कि महिला पाकिस्तान की रहने वाली है, लेकिन उसने अमेरिका के कैलिफोर्निया की नागरिकता ले ली है.

इसके साथ ही एसपी ने बताया कि महिला का वीजा समाप्त हो गया है और इससे पूर्व भी वो उत्तरखंड में गिरफ्तार हो चुकी है. 11 महीने जेल में भी रह चुकी है. कोलकाता स्थित यूएस दूतावास सहित अन्य स्थानों पर सूचना भेजी जा रही है. महिला का नाम फरीदा मालिक है, जिससे फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस जांच में बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है, फिलहाल किसी भी प्रकार की साजिश का खुलासा नहीं हुआ है.