logo-image

पटना एम्स में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के संदिग्ध मरीज भर्ती

कोरोना वायरस संक्रमण वाले तीन मामलों में से मुंगेर निवासी एक मरीज की शनिवार को पटना एम्स में मौत हो गई थी.

Updated on: 25 Mar 2020, 10:39 AM

पटना:

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना स्थित एम्स में पिछले 24 घंटे के भीतर कोराना संक्रमण के संदिग्ध 12 अन्य मरीज भर्ती कराए गए हैं. इस दौरान तीन ऐसे मरीजों की मौत हुई, जिनमें दो की कोरोना वायरस (Corona Virus) रिपोर्ट निगेटिव आई और एक की रिपोर्ट आना बाकी है. पटना (Patna) एम्स द्वारा मंगलवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस अस्पताल में पिछले 24 घंटे के दौरान तीन मरीजों की मौत हो गई है, जिनमें दो कोरोना संक्रमण में निगेटिव पाए गए, जबकि एक की रिर्पोट आनी अभी बाकी है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: मुख्यमंत्री राहत कोष में 2.5 लाख रुपये के अंशदान देंगे लालू यादव

पटना एम्स में पिछले 24 घंटे के दौरान स्क्रीनिंग के लिए कुल 85 मरीज आए जिनमें 12 कोराना संक्रमण के संदिग्ध मरीज भर्ती कराए गए हैं. बिहार में अबतक कोरोना वायरस के 194 संदिग्ध नमूनों की जांच की जा चुकी है, जिसमें से संक्रमण वाले तीन रोगी पाए गए हैं. कोरोना वायरस संक्रमण वाले तीन मामलों में से मुंगेर निवासी एक मरीज की शनिवार को पटना एम्स में मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें: Corona Virus Live Updates: फिर बढ़ कोरोना से संक्रमित मरीजों के आंकडे़, संख्या पहुंची 562

कोरोना वायरस संक्रमण वाले दो अन्य मामलों में एक पटना एम्स में भर्ती है तथा एक अन्य मरीज का इलाज एनएमसीएच में जारी है. बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की स्टेट सर्वेलन्स अफिसर डा रागिनी मिश्र ने बताया कि पटना स्थित राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इन्स्टिीट्यूट में 39 संदिग्ध मामलों की जांच की जा रही है. पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के डॉक्टर एस. के. शाही ने बताया कि उनके अस्पताल में सात संदिग्ध मामलों की जांच की जा रही है.

यह वीडियो देखें: