logo-image

सुशील मोदी के पटना में लगे पोस्टर, बिहार बीजेपी का बताया संकटमोचक

बिहार में सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है. एक तरफ जदयू-राजद के बीच मतभेद की खबरें तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टी भाजपा महागठबंधन की सरकार पर जुबानी हमला करने से पीछे नहीं हट रहा.

Updated on: 04 Jan 2024, 01:57 PM

highlights

  • सुशील मोदी के पोस्टर पर सियासत
  • बिहार बीजेपी का बताया संकटमोचक
  • 5 जनवरी को सुशील मोदी का जन्मदिन

Patna:

बिहार में सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है. एक तरफ जदयू-राजद के बीच मतभेद की खबरें तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टी भाजपा महागठबंधन की सरकार पर जुबानी हमला करने से पीछे नहीं हट रहा. वहीं, इस बीच बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी का 5 जनवरी को जन्मदिन है. उनके बर्थडे से पहले ही बिहार की राजधीनी पटना में सुशील मोदी के पोस्टर लगाए गए हैं. पोस्टर में उन्हें संकट मोचक बताया गया है. अब उनके चाहने वालों ने भले ही यह पोस्टर लगाया है, लेकिन इसके कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. इससे पहले भी 30 दिसंबर, 2023 को सुशील मोदी की पोस्टर बिहार के सीएम नीतीश कुमार के पैरलल लागकर बर्थडे विश किया गया था. आपको बता दें कि सुशील मोदी के कई बड़े-बड़े पोस्टर पूरे पटना शहर के कई अलग-अलग चौक-चौराहों पर लगाए गए हैं, पोस्टर में उनकी तारीफों के पुल बांधे गए हैं और साथ ही जन्मदिन की शुभकामनाएं दी गई है.

यह भी पढ़ें- 1997 से ही लालू परिवार खेल रहा जेल, ईडी और सीबीआई का खेल- सम्राट चौधरी

सुशील मोदी को बताया संकटमोचक

वहीं, जिस पोस्टर ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा, वो है सुशील मोदी को संकट मोचक के रूप में दिखाया जाना. पोस्टर में सुशील मोदी की बड़ी सी फोटो हैं और उनके साथ हनुमान जी बी नजर आ रहे हैं. यह पोस्टर सुशील मोदी फैंस एसोसिएशन बिहार की तरफ से लगाया गया है. अब आगामी लोकसभा चुनाव 2024 और विधानसभा चुनाव 2025 में इसके क्या सियासी मायने हैं, इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

जल्द हो सकती है इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक

वहीं, हम बात करें इंडिया गठबंधन की तो इसमें सबकुछ ठीक चलता नजर नहीं आ रहा है. जहां पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन के संयोजक बनाए जाने की चर्चा थी तो अब खबर यह आ रही है कि जदयू चाहती है कि नीतीश कुमार को सिर्फ संयोजक नहीं बल्कि पीएम उम्मीदवार भी बनाया जाए. खबरों की मानें तो नीतीश कुमार की राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से फोन पर बात हुई है. जल्द ही इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक हो सकती है और इस बैठक में नीतीश कुमार को संयोजक बनाए जाने का फैसला लिया जा सकता है. 19 दिसंबर को दिल्ली में इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक हुई थी, जिसमें पीएम उम्मीदवार के रूप में खरगे का नाम प्रस्तावित किया गया था, जिसपर ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल ने भी सहमति जताई थी.