logo-image

सुशील मोदी ने RJD पर बोला करारा हमला, ठाकुरों के अपमान करने का लगाया आरोप, तेजस्वी यादव से की ये बड़ी मांग

उन्होंने आरोप लगाया कि आरजेडी ने इससे पहले रघुवंश प्रसाद सिंह को अपमानित किया था. हिंदू विरोधी परिवारवादी दल में केवल "एम-वाइ" की ही कद्र है. उन्होंने कहा कि "ए टू जेड" की पार्टी होने का आरजेडी का दावा सरासर झूठा है.

Updated on: 27 Sep 2023, 06:20 PM

highlights

  • मनोज झा के बयान के बहाने सुशील मोदी ने बोला हमला
  • आरजेडी पर सुशील मोदी ने बोला करारा हमला
  • ठाकुरों का अपमान करने का लगाया आरोप
  • तेजस्वी यादव से की मांफी मांगने की मांग

Patna:

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सह बीजेपी राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने एक बार फिर से आरजेडी पर करारा हमला बोला है और तेजस्वी यादव से माफी मांगने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि ठाकुर जाति के अपमान के लिए तेजस्वी प्रसाद यादव क्षमा माँगें. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि आरजेडी ने इससे पहले रघुवंश प्रसाद सिंह को अपमानित किया था. हिंदू विरोधी परिवारवादी दल में केवल "एम-वाइ" की ही कद्र है. उन्होंने कहा कि "ए टू जेड" की पार्टी होने का आरजेडी का दावा सरासर झूठा है.

तेजस्वी को मांगनी चाहिए माफी

पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि आरजेडी सांसद मनोज झा ने जिस तरह से नाम लेकर ठाकुर (राजपूत) जाति का अपमान किया है, उसके लिए पार्टी के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को क्षमा मांगनी चाहिए. सुशील मोदी ने कहा कि मनोज झा ने राज्यसभा में नारी शक्ति वंदन (महिला आरक्षण) विधेयक का विरोध करते हुए, जो कविता पढी, वह ठाकुर जाति के लोगों के प्रति दुराग्रह और अपमान से भरी थी.

...RJD ने किया था विरोध

उन्होंने कहा कि आरजेडी ने इससे पहले ठाकुर सहित सभी ऊंची जातियों के गरीबों को 10 फीसद आरक्षण देने के एनडीए सरकार के फैसले का कड़ा विरोध किया था और विधेयक के विरोध में वोट डाले थे. सुशील मोदी ने कहा कि आरजेडी ने ठाकुर जाति के अपने वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को "एक लोटा पानी" कह कर अपमानित किया था. इससे आहत होकर उन्होंने एम्स में भर्ती रहते हुए मृत्यु शैया से ही अपना इस्तीफा लालू प्रसाद को भेज दिया था.

ये भी पढ़ें-सीएम नीतीश ने बांका सदर अस्पताल के नवनिर्मित मॉडल अस्पताल भवन का किया उद्घाटन

रघुवंश प्रसाद सिंह का किया था अपमान

उन्होंने कहा कि देश को मनरेगा जैसी गरीब-कल्याण योजना देने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह ऊँची जाति के गरीबों को भी आरक्षण देने के पक्ष में थे, इसलिए आरजेडी ने अंतिम दिनों उनका अपमान किया. इस पाप के कारण 2019 के संसदीय चुनाव में आरजेडी लोकसभा की एक भी सीट नहीं जीत सका.

हिंदुओं का अपमान करती है RJD

सुशील मोदी ने कहा आरजेडी हिंदू धर्म का अपमान करने वाली ऐसी भ्रष्ट और परिवारवादी पार्टी है, जिसमें "एम-वाई" के अलावा किसी का सम्मान नहीं. यह कभी "ए टू जेड" की पार्टी नहीं हो सकती.