logo-image

मुख्यमंत्री पर फिर भड़के सुशील मोदी, इस्तीफे की कर दी मांग

निकाय चुनाव स्थगित होने के लिए सुशील मोदी ने सीधे तौर पर नीतीश कुमार को ज़िम्मेदार ठहरा दिया है. उन्होंने मांग की है कि नगर निकाय चुनाव में अति पिछड़ो को आरक्षण मिले. उन्होंने ये भी कह दिया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसकी जिम्मेदारी लेकर इस्तीफ दें.

Updated on: 09 Oct 2022, 03:46 PM

Patna:

बिहार में निकाय चुनाव स्थगित होने पर आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. जहां बीजेपी JDU पर इल्जाम लगा रही है तो JDU बीजेपी को कह रही है कि उनके कारण ही चुनाव स्थगित हुआ है. ऐसे में अब एक बार फिर बीजेपी सासंद सुशील मोदी ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्हें नीतीश कुमार को निकाय चुनाव स्थगित होने के लिए जिम्मेदार बताते हुए इस्तीफे की मांग कर दी है. 

सुशील मोदी ने कहा कि 2007 में NDA सरकार ने निकाय चुनाव में 20% आरक्षण दिया. 2007, 2012, 2017 में सुप्रीम कोर्ट का ट्रिपल टेस्ट का कोई निर्देश नहीं था. सुप्रीम कोर्ट ने 12 माह पहले इसे निर्गत किया. आरक्षण के लिए राज्य को ट्रिपल स्टेट का पालन करना होगा. इसके बावजूद नीतीश कुमार नहीं माने. नीतीश कुमार ने राज्य निर्वाचन आयोग पर दबाव बनाया. उन्होंने एडवोकेट की टीम पर करोड़ो रूपए खर्च किये, लेकिन कोई लाभ नहीं मिला.

बिहार में निकाय चुनाव स्थगित होने के लिए उन्होंने सीधे तौर पर नीतीश कुमार को ज़िम्मेदार ठहरा दिया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का अति पिछड़ा विरोधी चेहरा सामने आ गया. नीतीश कुमार को MY पर भरोसा है लेकिन अतिपिछड़ो पर नहीं. साथ ही सुशील मोदी ने मांग की है कि नगर निकाय चुनाव में अति पिछड़ो को आरक्षण मिले. उन्होंने ये भी कह दिया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसकी जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा दें.