logo-image

सुशील कुमार मोदी ही होंगे बिहार के अगले उपमुख्यमंत्री- सूत्र

बिहार में सरकार के गठन के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के अंदर मंथन का दौर चल रहा है. आज पटना में एनडीए की बैठक होने वाली, जिसमें गठबंधन के विधायक दल के नेता को चुना जाएगा.

Updated on: 15 Nov 2020, 11:48 AM

पटना:

बिहार में सरकार के गठन के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के अंदर मंथन का दौर चल रहा है. आज पटना में एनडीए की बैठक होने वाली, जिसमें गठबंधन के विधायक दल के नेता को चुना जाएगा. लेकिन इस बीच खबर आई है कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ही बिहार के अगले उपमुख्यमंत्री होंगे. हालांकि अभी कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें: मनोज झा बोले- जनादेश और शासनादेश में फर्क, ज्यादा दिन CM नहीं रह पाएंगे नीतीश कुमार 

हालांकि पिछले दिनों चर्चाएं होने लगी थीं कि इस बार सुशील मोदी से डिप्टी सीएम की कुर्सी छिन सकती है और उनकी जगह कामेश्वर चौपाल को बिहार का उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. इन चर्चाओं को इस वक्त और बल मिल गया जब बीजेपी आलाकमान ने सुशील मोदी को दिल्ली तलब कर लिया. जिसके बाद यह तय माना जाने लगा कि सुशील मोदी का अबकी बार पत्ता कट सकता है. 

उधर, एनडीए में शामिल सभी चारों पार्टियां आज अलग-अलग अपने विधायक दल की बैठक कर रही हैं, जिसमें वह अपने अपने विधायक दल के नेता का चुनाव करेंगे. भारतीय जनता पार्टी की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, देवेंद्र फडणवीस, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव भी शामिल होंगे, जहां नेता विधायक दल चुना जाएगा. इसके बाद यह सभी चारों दल मुख्यमंत्री आवास पहुंचेंगे जहां NDA विधायक दल की बैठक होनी है और इस बैठक में नीतीश कुमार को एनडीए विधानमंडल दल का नेता चुना जाएगा.

यह भी पढ़ें: बिहार में सरकार के गठन की कवायद तेज, मंत्रिमंडल में दिखेंगे कई युवा और नए चेहरे

चारों दल अपने-अपने  विधायकों का समर्थन पत्र एनडीए विधानमंडल दल के नेता को सौंप देंगे. जिसके बाद विधानमंडल दल के नेता की अगुवाई में चारों दल के प्रमुख नेता राजभवन जाएंगे, जहां महामहिम राज्यपाल को 126 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा जाएगा यानी सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा.