logo-image

Bihar Election Result 2020: सुरसंड से जेडीयू के दिलीप राय जीते

सुरसंड विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र सीतामढ़ी जिले के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी के सईद अबु दोजाना ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 10 Nov 2020, 06:49 PM

सुरसंड:

Bihar Election Result 2020: सुरसंड से जेडीयू के दिलीप राय जीते. सुरसंड विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र सीतामढ़ी जिले के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी के सईद अबु दोजाना ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय उम्मीदवार को पटखनी दी थी. 2010 में यहां जेडीयू ने जीत दर्ज की थी. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 302768 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 159568 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 143193 है. पिछले विधानसभा चुनाव नें 54.67 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था. 

ये है लोगों की समस्या

सुरसंड विधानसभा के कई इलाकों में अच्छी सड़कों का अभाव है. जिसकी वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. युवाओं के लिए रोजगार की समस्या भी प्रमुख है. उन्हें न तो रोजगार मिल रहा है और न ही स्वरोजगार करने में सरकार की तरफ से कोई मदद मिल पा रही है. महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कोई ठोस पहल नहीं किया गया. किसानों के समक्ष सिंचाई समस्या आज भी बरकरार है. उद्योग धंधों का विकास नहीं हो पाया है. उच्च शिक्षण संस्थान नहीं होने की वजह से छात्र-छात्राओं को पढ़ने में काफी दिक्कतें हो रही हैं. लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है. महिला सुरक्षा के नाम पर कोई कदम नहीं उठाए गए हैं. लोग भारी मात्रा में पलायन कर रहे हैं.