logo-image

हाइड्रोसील की जगह युवक की कर दी नसबंदी, बोला-अब मैं दूल्हा कैसे बनूंगा, कौन करेगा मुझसे शादी

कैमूर जिले के चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हैरतअंगेज कारनामा हुआ है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चैनपुर के चिकित्सकों ने हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने आए युवक का नसबंदी का ऑपरेशन कर दिया.

Updated on: 16 Feb 2023, 12:24 PM

highlights

  • चिकित्सकों ने युवक का कर दिया नसबंदी 
  • हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने आया था युवक
  • युवक की नहीं हुई है अब तक शादी 

kaimur:

बिहार की स्वास्थ्य विभाग पर अक्सर सवाल उठते रहते हैं. अस्पताल तो है पर मरीजों को सुविधा नहीं मिलती है. कभी डॉक्टर अस्पताल में नहीं होते तो कभी एम्बुलेंस नहीं मिलती लेकिन कैमूर से ऐसा मामला सामने आया है. जिसने सभी को हैरानी में डाल दिया है. कैमूर जिले के चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हैरतअंगेज कारनामा हुआ है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चैनपुर के चिकित्सकों ने हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने आए युवक का नसबंदी का ऑपरेशन कर दिया.

युवक की नहीं हुई है अब तक शादी 

जिस युवक का ये ऑपरेशन हुआ है उसकी अभी शादी भी नहीं हुई है. अब परिवार को चिंता सता रही है कि उसके साथ शादी कौन करेगा. इतना ही नहीं ऑपरेशन करने के बाद डॉक्टर ने मरीज और परिजनों से कहा कि नसबंदी का ऑपरेशन कर दिए हैं हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने के लिए किसी प्राइवेट अस्पताल में पैसा है तो लेकर जाओ. जिस सुन पूरे परिवार में कोहराम मच गया, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों के इस लापरवाही से पूरा परिवार परेशान हैं और परिवार के लोग चिकित्सक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की तैयारी में हैं. 

गरीब होने कारण युवक प्राइवेट अस्पताल में नहीं करा सका इलाज 

दरअसल पीड़ित युवक गरीब परिवार से है. उसके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो प्राइवेट अस्पताल में जा कर अपना इलाज करवा सकें. इसलिए आशा के सहयोग से सरकारी अस्पताल में हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराना चाहता था, लेकिन अब उसके दूल्हा बनने के सपनों पर भी पानी फिर गया है. पीड़ित चैनपुर थाना क्षेत्र के जगरिया गांव का मनक्का यादव बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : स्कूल संचालन में बाधा बन रहा एक बंदर, डंडा लेकर पहरा देने को मजबूर शिक्षक

परिजनों ने न्याय की लगाई गुहार 

मनक्का यादव ने बताया कि मेरा हाइड्रोसील बढ़ गया था, जिसका आपरेशन कराने के लिए हम सरकारी अस्पताल में आए थे, लेकिन चिकित्सकों द्वारा हाइड्रोसील की जगह नसबंदी का ऑपरेशन कर दिया गया और अभी मेरी शादी भी नहीं हुई है. पीड़ित के परिजनों ने बताया कि काफी दिनों से मनक्का यादव का हाइड्रोसील बढ़ा हुआ था. हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने के लिए ही सरकारी अस्पताल में हम लोग आए थे, लेकिन यहां पर डॉक्टरों द्वारा हाइड्रोसील का ऑपरेशन करने की जगह नसबंदी का ऑपरेशन कर दिया गया और ऑपरेशन करने के बाद इस बात की हम लोगों को जानकारी दी गई है. आपरेशन से पहले हम में से किसी से भी पूछा तक नहीं गया था. परिजनों ने अब न्याय की गुहार लगाई है. उन्होंने बताया कि चैनपुर थाने को इसकी सूचना दे दी गई है. 

रिपोर्ट - रंजन त्रिगुण