News Nation Logo
Banner

सुरजेवाला ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा-बिहार के लिए पैकेज 'झूठ का पुलिंदा'

इस पैकेज में सबसे अधिक काम सड़क परियोजनाओं के लिए होना था. 54,713 करोड़ रुपये राष्ट्रीय राजमार्ग, गंगा-सोन और कोसी नदी पर पुल निर्माण तथा 12 रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण पर खर्च किया जाना था.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 20 Oct 2020, 07:06:20 PM
randeep surjewala bihar assembly 2010

रणदीप सुरजेवाला (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने मंगलवार को केंद्र और बिहार सरकार को पैकेज के नाम पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि 1.25 लाख करोड़ के पैकेज में सिर्फ 1,559 करोड़ रुपये ही खर्च हुए हैं. सुरजेवाला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कहते हैं कि इस 1.25 लाख करोड़ के पैकेज से बिहार में विकास हुआ है. लेकिन बिहार के लिए घोषित सवा लाख करोड़ का पैकेज जीरो और झूठ का पुलिंदा साबित हुआ. पांच साल में सवा लाख करोड़ के पैकेज में मात्र 1,559 करोड़ रुपये का ही काम हुआ.

उन्होंने आगे कहा कि, इस पैकेज में सबसे अधिक काम सड़क परियोजनाओं के लिए होना था. 54,713 करोड़ रुपये राष्ट्रीय राजमार्ग, गंगा-सोन और कोसी नदी पर पुल निर्माण तथा 12 रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण पर खर्च किया जाना था. उन्होंने कहा कि, सड़क परिवहन मंत्रालय के मुताबिक इसमें 44 राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण होना था, पर पांच साल में 27 काम तो पूरे ही नहीं हुए और 17 परियोजनाओं का तो अभी तक डीपीआर भी नहीं बना.

सुरजेवाला ने भाजपा पर भय, डर, नफरत और बंटवारा पर चुनाव लड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि, भाजपा बिहार चुनाव में भी अलग-अलग ठगबंधनों के साथ मैदान में है. एक गठबंधन जदयू के साथ है, जो सभी को दिखाई दे रहा है. जबकि दूसरा लोजपा और तीसरा ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की पार्टी से है.

First Published : 20 Oct 2020, 07:06:20 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो