logo-image

सुपरफास्ट सप्तक्रांति ट्रेन ड्राइवर के सुझबूझ से टली बड़ी दुर्घटना, बाल-बाल बचे यात्री

दिल्ली के आनंद विहार से चल कर मुजफ्फरपुर जाने वाली 12558 सुपरफास्ट सप्तक्रांति ट्रेन ड्राइवर के सुझबूझ के कारण एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई.

Updated on: 21 Oct 2022, 04:26 PM

Motihari:

दिल्ली के आनंद विहार से चल कर मुजफ्फरपुर जाने वाली 12558 सुपरफास्ट सप्तक्रांति ट्रेन ड्राइवर के सुझबूझ के कारण एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई. हालांकि ड्राइवर द्वारा अचानक ब्रेक लगाए जाने के बाद ट्रेन के यात्रियों में अफरा तफरी मच गई और ट्रेन में आग लगने की अफवाह के बाद यात्री बिना कुछ सोचे समझे ट्रेन से कूदने लगे, लेकिन ट्रेन में चल रहे स्कोट पार्टी के जवान मयंक कुमार ने दौड़-दौड़कर सारे बोगियों में खबर किया कि आग नहीं लगी है बल्कि ट्रेन को ब्रेक लगाना पड़ा है. दरअसल, मुजफ्फरपुर मोतिहारी रेलखंड के पीपरा स्टेशन के समीप चिंतावनपुर कुंअरपुर हाल्ट के पास रेलखंड पर दोहरीकरण का काम चल रहा है, जिसमें काम कर रहे कंपनी के ठेकेदारों ने लापरवाही दिखाते  हुए रेल पटरी का एक गाटर मुख्य लाइन के पास छोड़ दिया और रेल पथ निरीक्षक नरेश कुमार मजदूरों के साथ वहां कार्य करवा रहे थे.

इधर मोतिहारी की तरफ से अपने पूरे रफ्तार से आ रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस टर्न को देख मजदूर घबरा गए और वहां से अलग हट गए, लेकिन अचानक जब ड्राइवर की नजर उस जगह गई तब तक गाडर ट्रेन में फंस गया और कुछ दूरी तक ट्रेन के साथ घसीटता रहा और ट्रेन पटरी से उतर गई.

रिपोर्टर- रंजीत कुमार