logo-image

सुधाकर सिंह ने अधिकारियों को बताया निकम्मा, तो कुमार सर्वजीत ने दिया यह जवाब

बिहार सरकार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह लगातार कृषि विभाग के अधिकारियों को भ्रष्ट बता रहे हैं. जिसपर मौजूदा कृषि मंत्री सर्वजीत सिंह ने जवाब दिया है.

Updated on: 10 Nov 2022, 04:09 PM

Patna:

बिहार सरकार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह लगातार कृषि विभाग के अधिकारियों को भ्रष्ट बता रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर से कृषि विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि विभाग के अधिकांश अधिकारी भ्रष्ट हैं और उनको सत्ता का संरक्षण प्राप्त है. इसके साथ ही सुधाकर सिंह ने कहा था कि विदेशी कंपनियां जीएम सीड को अधिकारियों के माध्यम से राज्य में लगाना चाहती हैं. इसके साथ ही सुधाकर सिंह ने नीतीश सरकार के कुछ अधिकारियों को निकम्मा भी बता दिया. सुधाकर सिंह के इस आरोप को वर्तमान कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने खारिज कर दिया है और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विभाग के जिस अधिकारी पर उन्होंने आरोप लगाया है वह ईमानदार हैं.

कुमार सर्वजीत ने कहा कि विभाग के अधिकारी ईमानदारी के साथ काम कर रहे हैं. विभाग की पहली प्राथमिकता है कि किसानों को सरकारी लाभ मिल सके. इसी दिशा में वे लोग काम भी कर रहे हैं. बिहार में खाद की किल्लत पर कृषि मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार की जितनी मांग है, उस अनुसार केंद्र सरकार खाद की आपूर्ति नहीं कर रही है. यही कारण है कि यहां के किसानों की समस्या बढ़ती जा रही है.

जीएम सीड को लेकर सुधारकर सिंह ने दिया बयान
बता दें कि सुधाकर सिंह ने अधिकारियों पर जीएम सीड को लेकर हमला किया और कहा कि विदेशी कंपनियां जीएम सीड फसल को अधिकारियों के माध्यम से देश में लगाना चाहती है, जबकि जीएम सीड किसानों के लिए सही नहीं है क्योंकि इस फसल का कोई बीज नहीं होता. इसके साथ ही सुधाकर सिंह ने कहा कि जब सीएम नीतीश कुमार ने जीएम सीड फसल को बिहार में लागू नहीं किए जाने का निर्णय लिया है तो फिरि अधिकारी यह प्रयास क्यों कर रहे हैं. इसे लेकर सुधाकर सिंह ने सभी विधायक और सांसदों को पत्र लिखा है.