logo-image

सुधाकर सिंह ने मोदी और नीतीश सरकार पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

कैमूर जिले के मोहनिया में राष्ट्रीय शिक्षा दिवस समारोह में पहुंचे बिहार सरकार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार और बिहार के नीतीश सरकार पर हमला बोला है.

Updated on: 11 Nov 2022, 05:26 PM

Kaimur:

कैमूर जिले के मोहनिया में राष्ट्रीय शिक्षा दिवस समारोह में पहुंचे बिहार सरकार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार और बिहार के नीतीश सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने यहां तक कह डाला कि केंद्र की जो सरकार है, वह बीजेपी की नहीं बल्कि मोदी सरकार है और बिहार की जो सरकार है ,वह नीतीश की सरकार है और बाकी पार्टियां गायब हो गई. इन दोनों सरकार में पार्टियां गौंड हो गई है. जिन पार्टी के जानाधार हैं, हम वह पार्टी भी गौंड हो गई है. सिर्फ एक व्यक्ति के सामने हम सभी नतमस्तक हैं. उन्हीं लोगों द्वारा महात्मा गांधी को बापू कहने पर चुनौती दिया जा रहा. मैं यह भी कह रहा हूं कि जब महात्मा गांधी बापू नहीं है तो लौह पुरुष को भारत की एकता का प्रतीक कैसे मान लिया जाए. 

मैं उनकी बात कर रहा हूं, जो देश को विभाजित करने में लगे हुए हैं. मैं बापू को भी मानता हूं और लौह पुरुष को भी मानता हूं. ऐसे दोहरी मानसिकता वाले लोगों को पहचानने की जरूरत है. समाज में आज छोटी-छोटी बातों पर इस्तीफा लिए जा रहे हैं. शासन प्रणाली चलाने में इतनी सारी असहिष्णुता है कि विधायिका आज संकट में है, जबकि संविधान में कहा गया था कि विधायिका सर्वोच्च होगी. आज कार्यपालिका सर्वोच्च हो गई है. अब ताकत प्रधानमंत्री के कार्यालय या मुख्यमंत्री के कार्यालय में है.

यही सर्व संसद भी है, संविधान सभा भी है, यही न्यायपालिका भी है, यही मीडिया है. वहीं से नियंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे यह कामयाब रहे. यही सब 99.99 प्रतिशत फैसले लेते हैं. हमारे देश में निर्वाचन आयोग स्वतंत्र नहीं है, खुलेआम देश में वोट बिक रहा.