logo-image

सुधाकर सिंह ने पार्टी को दिया जवाब, बोले - कैसे बन सकता है अनुशासनहीनता का कोई मामला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके पूर्व कृषि मंत्री और राजद विधायक सुधाकर सिंह ने अब अपनी पार्टी को नोटिस का जवाब दे दिया है. बताया जा रहा है कि सुधाकर सिंह ने राजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी को जवाब भेज दिया है

Updated on: 01 Feb 2023, 08:51 AM

highlights

  • सुधाकर सिंह ने पार्टी को नोटिस का दिया जवाब 
  • ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे पार्टी को नुकसान हो- सुधाकर सिंह
  • 18 जनवरी को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस किया था जारी 

Patna:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके पूर्व कृषि मंत्री और राजद विधायक सुधाकर सिंह ने अब अपनी पार्टी को नोटिस का जवाब दे दिया है. बताया जा रहा है कि सुधाकर सिंह ने पांच पन्नों का जवाब राजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी को भेज दिया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया है जिससे राजद को कोई भी नुकसान हो. सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश कुमार को लेकर कई विवादित बयान दिए हैं जिसके बाद से पार्टी ने उनके ऊपर एक्शन ले लिया था जिसका अब उन्होंने जवाब दे दिया है. 

सुधाकर सिंह ने पार्टी को दिया जवाब 

सुधाकर सिंह से खुद इस बात को स्वीकार किया कि उन्होंने पार्टी को जवाब भेज दिया है. लेकिन सुधाकर सिंह ने ये बताने से इंकार कर दिया कि अपने जवाब में उन्होंने क्या कहा है. उन्होंने कहा ये उनकी पार्टी का आंतरिक मामला है. उन्होंने अपना जवाब तो पार्टी को भेजा दिया है, अब पार्टी खुद इस पर फैसला लेगी. 

'अनुशासनहीनता का कोई मामला कैसे बन सकता है'  

हालांकि सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक ये बताया जा रहा है कि सुधाकर सिंह ने अपने जवाब में कहा है कि उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया जो पार्टी  के नियमों के खिलाफ हो. वे तो पार्टी को मजबूत करने के लिए अभियान चला रहे थे. पार्टी के अनुशासन के दायरे में रहकर ही उन्होंने गरीबों, किसानों के हित की बात कर रहे हैं. सुधाकर सिंह ने पार्टी नेतृत्व को बताया है कि उन्होंने बार बार अपने भाषणों में यही कहा है कि कैसे लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री रहते हुए गरीबों के लिए काम किया है तो फिर उन पर अनुशासनहीनता का कोई मामला कैसे बनता है.

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा पर श्रवण कुमार का हमला, कहा- सार्वजनिक जीवन से ले लेना चाहिए संन्यास

18 जनवरी को किया गया था नोटिस जारी 

आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार को लेकर किए गए टिप्पणी पर राजद नेतृत्व ने 18 जनवरी को पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. राजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सुधाकर सिंह को नोटिस जारी करते हुए लिखा था कि उन्होंने एक बार फिर से आपने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लघंन किया है.