News Nation Logo
Banner

सुधाकर सिंह ने सीएम को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - स्वर्ग जाना चाहते हैं नीतीश

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 17 Oct 2022, 08:48:06 AM
sudhkar

Sudhakar Singh (Photo Credit: NewsState BiharJharkhand)

kaimur:  

पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह अब बिहार की राजनीति का एक बड़ा चेहरा बन चुके हैं. सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ उन्होंने बगावत शुरू कर दी है. उनकी कुर्सी भले ही चली गई हो लेकिन नीतीश कुमार पर तंज कसने का कोई भी मौका वह जाने नहीं देते हैं. वे अभी अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं, इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक उनका स्वागत करते हैं और नीतीश कुमार पर हमला बोलने का कोई भी मौका वो नहीं छोड़ते हैं. सुधाकर सिंह ने चैनपुर में एक कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है.

सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार का नाम तो नहीं लिया लेकिन खुले मंच से कहा है कि कुछ लोग स्वर्ग जाना चाहते हैं. ऐसे लोगों को लगता है कि प्रधानमंत्री बनकर स्वर्ग जाया जा सकता है. आज तक किसी को नहीं मालूम कि स्वर्ग का रास्ता कैसे तय किया जाता है लेकिन कुछ लोग मानते हैं कि प्रधानमंत्री बन गए तो स्वर्ग चले जाएंगे. नीतीश कुमार का नाम लिए बगैर सुधाकर सिंह ने जो बातें कही हैं उसे कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग भी समझ रहे थे. इस दौरान सुधाकर सिंह के बयान पर खूब तालियां भी बजी.

उन्होंने कहा कि बिहार में मंत्रियों की हैसियत चपरासी से भी बदतर है. चपरासी भी मंत्रियों से ज्यादा ताकतवर होगा. विभागीय सचिव के सामने मंत्रियों की बोलती बंद रहती है. सचिव फाइल लाकर देता है और मंत्री इस डर से साइन कर देता है कि कहीं मास्टर साहब क्लास ना लगा दें. सुधाकर सिंह ने कहा कि बिहार में मंत्री केवल रबर स्टांप है. बिहार में 17 साल पुरानी सरकार आज भी चल रही है और हमारी पार्टी के लिए स्थिति यह है कि केवल हम उस सरकार में शामिल हो गए हैं. हमें इस व्यवस्था को बदलना होगा, जनता उम्मीद से आरजेडी की तरफ देख रही है. 

अब देखना होगा कि पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने नीतीश के स्वर्ग जाने को लेकर जो बयान दिया है. उस पर जेडीयू चुप्पी साधे रहती है या फिर आरजेडी के ऊपर सुधाकर सिंह को लेकर कोई नया दबाव बनाती है.

First Published : 17 Oct 2022, 08:30:21 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.