logo-image

सुधाकर सिंह का बड़ा हमला, CM नीतीश को बताया 'कुर्सी' का लालची

सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश कुमार पर अबतक का सबसे बड़ा हमला बोला है.

Updated on: 21 Jan 2023, 08:33 PM

highlights

  • सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश पर फिर बोला हमला
  • नीतीश कुमार को सुधाकर ने बताया 'कुर्सी' का लालची
  • बिहार के पूर्व कृषि मंत्री व RJD विधायक हैं सुधाकर सिंह

Patna:

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री व आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह लगातार सीएम नीतीश पर हमला बोल रहे हैं. उन्हें उनकी पार्टी आरजेडी द्वारा इसके लिए नोटिस भी जारी किया जा चुका है लेकिन सुधाकर सिंह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और लगातार सीएम नीतीश के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद किए हुए हैं. सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश कुमार पर अबतक का सबसे बड़ा हमला बोला है. सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश को कुर्सी का लालची बताया है. उन्होंने कहा कि गठबंधन बदला है लेकिन तस्वीर बिल्कुल नहीं बदली है. सीएम नीतीश कुमार को कुर्सी का लालची बताते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार विशेष के नाम पर पाला बदल लेते हैं.

ये भी पढ़ें-Twitter पर सक्रिय हुई बिहार पुलिस, दे रही कार्रवाइयों की जानकारी

सुधाकर सिंह को आरजेडी ने जारी किया है नोटिस

आपको बता दें कि सुधाकर सिंह के खिलाफ पार्टी के तरफ से जो पत्र जारी हुआ है उसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार आपको यह कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है. राष्ट्रीय अध्यक्ष के संज्ञान में आया है कि एक बार फिर से आपने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन किया है. राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि गठबंधन के मसलों और शामिल दलों के शीर्ष नेतृत्व के संबंध में सिर्फ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अथवा बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही बात रखने के लिए अधिकृत हैं. लेकिन आपने लगातार इस प्रस्ताव का उल्लंघन किया है.

ये भी पढ़ें-CM नीतीश पर जारी है सुशील मोदी का वार, अब रोजगार को लेकर किया प्रहार!

 

नोटिस को लेकर सुधाकर सिंह की प्रतिक्रिया

खुद के खिलाफ जारी किए गए नोटिस को लेकर सुधाकर सिंह ने कहा है कि पार्टी की नीतियों सिद्धांतों और संविधान से बंधा हुआ हूं, कुछ दिनों में जवाब दूंगा, चूंकि ये पार्टी का अंदरूनी मामला है इसलिए मिडिया में इस मामले को नहीं रख सकता हूं. पार्टी जो फैसला लेगी मैं उस पर काम करूंगा. पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऊपर जो भी प्रतिक्रिया दी है, जिन शब्दों का हमने प्रयोग किया है वह शब्द संसदीय शब्द है. असंसदीय शब्द का प्रयोग हमने कभी नहीं किया है.

गौरतलब है कि किसानों के मुद्दे को लेकर सुधाकर सिंह ने पहली बार सीएम नीतीश के खिलाफ बयान दिया था. इसके बाद उन्होंने सीएम को तानाशाह और यहां तक सीएम के लिए आपत्तिजनक शब्द का भी इस्तेमाल किया, लेकिन अब सुधाकर सिंह के बयान पर RJD ने तल्ख तेवर इख्तियार कर लिए हैं. शो कॉज नोटिस जारी हो चुका है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बयान पर शुरू हुआ घमासान महागठबंधन की राजनीति को कौन सा नया मोड़ देता है.