logo-image

समस्तीपुर में रसीले आम की पेटियों ने उगली शराब, पीने के लिए मची होड़

बिहार में 2016 में शराबबंदी की गई थी, बावजूद उसके राज्य में शराब तस्करी रुकने का नाम ही नहीं ले रही.

Updated on: 08 Aug 2023, 04:14 PM

highlights

  • आम के बहाने शराब की तस्करी
  • बीयर के लिए ग्रामीणों में होड़
  • पिकअप चालक मौके से फरार

Samastipur:

बिहार में 2016 में शराबबंदी की गई थी, बावजूद उसके राज्य में शराब तस्करी रुकने का नाम ही नहीं ले रही. आए दिन किसी ना किसी जगह से शराब तस्करी या शराब पीकर सड़कों पर हाई वोल्टेज ड्रामा करते लोग पकड़े जाते हैं. इतना ही नहीं शराबबंदी वाले राज्य में छपरा जहरीली शराबकांड और मोतिहारी में जहरीले शराब से कई लोगों की जान भी जा चुकी है. सरकार जितनी सख्ती से इसे लागू कर रही है, लोग उतने ही शराब तस्करी के नए-नए हथकंडे अपनाते नजर आ रहे हैं. ज्यादातर शराब तस्करी की खबरें पड़ोसी राज्यों से सटे जिले से आती है. कभी कोई बाइक से, कभी ट्रेन से तो कभी चार चक्के गाड़ी से शराब तस्करी करते पकड़े जाते हैं. बावजूद भी शराब का अवैध कारोबार बदस्तूर जारी है. पुलिस और उत्पाद विभाग रोज सुबह शाम शराब ढूंढने निकल जाती है.

यह भी पढ़ें- नीतीश कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक खत्म, 9 एजेंडों पर लगी मुहर

आम के बहाने शराब की तस्करी

वहीं, अब समस्तीपुर से शराब तस्करी की खबर सामने आ रही है, जिसे सुनकर आप अपना सिर पकड़ लेगें. दरअसल, मामला समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र के लोहागीर पंचायत के मालपुर गांव वार्ड दो की है, जहां आज अहले सुबह चैता जाने वाली सड़क पर आमों के बीच शराब छिपाकर पिकअप गाड़ी जा रही थी. इसी बीच शराब से लदी पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई.

बीयर के लिए ग्रामीणों में होड़

घटना के बाद जैसे ही शराब की बोतलें गिरी, ग्रामीणों में बीयर लूटने की होड़ मच गई. लोग अपने-अपने थैले में बीयर भरकर ले गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पिकअप व बीयर को जब्त कर छानबीन में जुटी है. इलाके में पुलिस टीम बीयर की खोजबीन में जुटी हुई है. कुछ जगहों से बीयर बरामद भी किए गए हैं. हालांकि अधिकांश बीयर लोगों ने गायब कर दिया. बताया गया कि धमुआ चौक की ओर से एक पिकअप चैता की ओर जा रही थी. तभी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई. पिकअप पर पके हुए आम के नीचे आम के ही कैरेट में बीयर की बोतल रखी गई थी. वहीं, पिकअप गांव के ही एक युवक का बताया गया है. घटना के बाद पिकअप चालक मौके से फरार हो गया.