logo-image

Bihar News: पटना यूनिवर्सिटी में छात्रों ने फिर किया बवाल, कॉलेज के गेट पर लगाया ताला

पटना यूनिवर्सिटी कैंपस में एक बार फिर छात्रों का प्रदर्शन देखने को मिला है. उन्होंने जमकर विरोध प्रदर्शन किया है. यहीं नहीं यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर ताला भी जड़ दिया है.

Updated on: 31 Jul 2023, 03:52 PM

highlights

यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर जड़ दिया ताला 
कॉलेज के सभी हॉस्टल को कर दिया गया बंद 
गंगा किनारे सोने को मजबूर हैं छात्र
छात्रों को सुधारने के लिए लिया गया फैसला

 

Patna:

पटना यूनिवर्सिटी कैंपस में एक बार फिर छात्रों का प्रदर्शन देखने को मिला है. कुछ दिन पहले हुई बमबारी और हंगामें के कारण सभी हॉस्टल को बंद कर दिया गया है. ऐसे में हॉस्टल में रहने वाले छात्र काफी परेशान हैं और उन्होंने जमकर विरोध प्रदर्शन किया है. यहीं नहीं यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर ताला भी जड़ दिया है. हंगामा इतना बढ़ गया कि मौके पर पुलिस प्रशासन को आना पड़ा. पुलिस ने मामले को शांत कराने की कोशिश की, लेकिन छात्र उग्र हो गए और पुलिस से ही भीड़ गए. 

गंगा किनारे सोने को हैं मजबूर 

दरअसल, पिछले दिनों पटना यूनिवर्सिटी कैंपस में हुए हंगामें के कारण कॉलेज के सभी हॉस्टल को तुरंत बंद कर दिया गया है. छात्रों ने पटना यूनिवर्सिटी के वीसी पर आरोप लागते हुए कहा कि वीसी के द्वारा मनमानी की जा रही है. कई दिनों से हॉस्टल बंद है, ऐसे में हम बेघर हो गए हैं. गंगा किनारे व सड़क पर सोने को हम आज मजबूर हैं. हमारा सामान भी हॉस्टल में ही हमे वो भी नहीं निकाले दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: बिहार में कौनसी पार्टी कर रही है धर्म विशेष की राजनीति? एक-दूसरे पर लगा रहे आरोप

छात्रों को सुधारने के लिए लिया गया फैसला 

वहीं, इस मामले में पटना यूनिवर्सिटी के तरफ से कहा जा रहा है कि छात्र हॉस्टल में रहकर केवल गुंडागर्दी करते हैं. उन्हें सुधारने के लिए ही ये फैसला लिया गया है. सभी छात्रों को हॉस्टल खाली करने के लिए कई बार नोटिस भी दिय गया था, लेकिन उन्होंने नोटिस को अनदेखा कर दिया. जिसके बाद मजबूरन हमें हॉस्टल में ताला लगाना पड़ा ताकि यूनिवर्सिटी का माहौल ठीक हो जाए.