logo-image

50 कांवरियों पर आवारा कुत्ते ने किया हमला, सभी अस्पताल में भर्ती

लगभग 50 कांवरियों को आवारा कुत्ते ने काट लिया. सभी बुरी तरह घायल हो गए. वहीं, केवल इतना ही नहीं कुत्तों ने स्थानीय ग्रामीण और दुकानदारों को भी निशाना बनाया. सभी घायलों को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल तारापुर भेजा गया.

Updated on: 01 Aug 2022, 06:47 PM

Munger:

सावन के पावन महीनें में लोग भगवान भोले नाथ के दर्शन के लिए कांवर ले कर जातें हैं और जल चढ़ाते हैं. झारखंड के देवघर में कांवर लेकर लाखों श्रद्धालु भोले नाथ के दर्शन के लिए पैदल यात्रा करते हैं . ऐसे में उनकी सुरक्षा का खास ख्याल रखा जाता है. जगह-जगह प्रशासन और स्वास्थ्य शिविर बनी होती है, लेकिन कभी-कभी ये सुरक्षा भी कम पड़ जाती है. मुंगेर में श्रावणी मेला के दौरान कच्ची कांवरिया मार्ग स्थित तारापुर में सोमवार की सुबह लगभग 50 कांवरियों को आवारा कुत्ते ने काट लिया. सभी बुरी तरह घायल हो गए. वहीं, केवल इतना ही नहीं कुत्तों ने स्थानीय ग्रामीण और दुकानदारों को भी निशाना बनाया. सभी घायलों  को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल तारापुर भेजा गया.

अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉक्टर. सिंह ने बताया कि अस्थाई स्वास्थ्य शिविर से जानकारी मिली. कांवरिया पथ पर ड्यूटी में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि कई कांवरियों को आवारा कुत्ते ने काट लिया है. इसके बाद सभी को एंबुलेंस से अनुमंडल अस्पताल भेजा गया. बता दें कि कई कांवरिया बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. सभी को एंटी रेबीज वैक्सीन लगाई गई है. इलाज के बाद सभी कांवरियों को एंबुलेंस से वापस भेज दिया गया है. इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया है कि आखिर ऐसी घटना कैसे हो गई एक दो नहीं लगभग 50 लोग घायल हो गए हैं.