logo-image

Stone pelting at Vande Bharat train: कटिहार के दालकोला स्टेशन के पास वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, जांच में जुटी RPF की टीम

बिहार के कटिहार जिले में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव करने का मामला सामने आया है. कटिहार के दालकोला स्टेशन पर ये पथराव किया गया है.

Updated on: 21 Jan 2023, 10:41 AM

highlights

  • कटिहार में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव
  • दालकोला स्टेशन पर किया गया पथराव
  • C-6 कोच पर फेंके गए पत्थर
  • ट्रेन के शीशों में आई दरार
  • मामलें की जांच मेंं जुटी RPF की टीम

katihar:

बिहार के कटिहार जिले में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव करने का मामला सामने आया है. कटिहार के दालकोला स्टेशन पर ये पथराव किया गया है. बताया जा रहा है कि C-6 कोच पर पत्थर फेंके गए, जिसके बाद ट्रेन के शीशों में दरार आ गई है. घटना की जानकारी RPF को दी गई है, जिसके बाद RPF की टीम मामले की जांच में जुटी है. जानकारी के अनुसार बंगाल के दालकोला से बिहार के तेलता स्टेशन के बीच KM.118-122 के पास इस पथराव की घटना को रिपोर्ट किया गया है. पथराव से बोगी संख्या C-6(NO.P 6227667) खिड़की के शीशा टूट गया है. फिलहाल पुलिस भी कटिहार के बलरामपुर थाना क्षेत्र से जुड़ी इस घटना की जांच में जुटी है. यह भी जानकारी मिल रही है कि ये देर रात की घटना है. हालांकि इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ है.

पत्थरबाजी की चौथी घटना

आपको बता दें कि इससे पहले भी बिहार के किशनगंज में और बंगाल के कुछ इलाके में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हो चुका है. इस ट्रेन को शुरू हुए अभी मात्र 21 दिन ही हुए हैं और इस दौरान पत्थरबाजी की ये चौथी घटना है. जिसे लेकर यात्रियों में भी दहशत का माहौल देखा जा रहा है.

पहले भी हुई पत्थरबाजी

साथ ही आपको बता दें कि 30 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ने हावड़ा से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. इसके बाद 2 जनवरी को मालदा जिले में, 3 जनवरी को फांसीदेवा के पास, फिर 8 जनवरी को बिहार के बारोसई रेलवे स्टेशन के पास और कल देर रात एक बार कटिहार के बलरामपुर थाना क्षेत्र में पत्थरबाजी हुई है. 

सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े

इससे पहले एक पथराव के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 नाबालिग लड़कों को हिरायत में लिया था. साथ ही सार्वजनिक या सरकारी संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील की थी. ट्रेन पर लगातार पत्‍थरबाजी की घटना ने सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए थे.

यह भी पढ़ें : वंदे भारत ट्रेन पर हमले के मामले में बड़ा खुलासा, इन्होंने दिया था वारदात को अंजाम