logo-image

STF और बेगूसराय पुलिस, इनामी कुख्यात शिवलोचन राय को किया गिरफ्तार

बेगूसराय में एसटीएफ और बेगूसराय पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, जहां पुलिस ने 50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी शिवलोचन राय उर्फ लुस्की को दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

Updated on: 03 Nov 2023, 07:53 PM

highlights

  • STF और बेगूसराय पुलिस की बड़ी कामयाबी
  • इनामी कुख्यात शिवलोचन राय को किया गिरफ्तार
  • 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था

Begusarai :

बेगूसराय में एसटीएफ और बेगूसराय पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, जहां पुलिस ने 50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी शिवलोचन राय उर्फ लुस्की को दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पिछले डेढ़ साल से पुलिस के लिए सर दर्द बना यह अपराधी दिल्ली मे छिपा था और वहां मजदूरी कर पुलिस की नजर से बचा हुआ था. इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली. वहीं, इस गैंग के खात्मे से तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र में अपराध पर अंकुश लगेगा. इस संबंध में बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि बेगूसराय जिला के 50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधकर्मी शिवलोचन राय उर्फ लुस्की जो हथियार के बल पर कई हत्या, लूट व डकैती जैसी घटनाओं को अंजाम दिया था.

यह भी पढ़ें- दिवाली-छठ पर घर जाना अब हुआ आसान, सरकार ने शुरू की फेस्टिवल स्पेशल बस

STF और बेगूसराय पुलिस की बड़ी कामयाबी

बेगूसराय पुलिस और  S.T.F बिहार की टीम की ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मीठापुर चौक दिल्ली से आरोपी को गिरफ्तार किया. बता दें कि पुलिस को पहले इसकी जानकारी दी गई थी कि उक्त अपराधी कहां छिपा हुआ है और पुलिस कप्तान बेगूसराय के निर्देश पर उन सबी जगहों पर छापेमारी की गई, जहां अपराधी के छिपने की सूचना मिली. लगातार पुलिस ने छापेमारी कर अपराधी को दौड़ाया और आखिरकार उसे पकड़ने में सफलता हासिल की. बता दें कि लुस्की बेगूसराय जिले के तेघड़ा थाना अंतर्गत बनहारा गांव का रहने वाला है. अपराधी पर हत्या, लूट, डकैती, हत्या, अवैध आर्म्स एक्ट जैसे कई गंभीर अपराधों को अंजाम देने का मामला दर्ज है.

इनामी कुख्यात शिवलोचन राय को किया गिरफ्तार

लुस्की पर आरोप है कि सितंबर 2022 में इनके गैंग के द्वारा बनहारा गांव के राम सुबोध राय के घर में घुसकर डकैती की घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई और जब उनके बेटे ने इसका विरोध किया तो उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. उक्त कुख्यात अपराधी के ऊपर हत्या, लूट, डकैती समेत 11 मामलें दर्ज हैं. योगेंद्र कुमार ने बताया कुख्यात अपराधी शिवलोचन राय उर्फ लुस्की के द्वारा आपराधिक गिरोह चलाते हुए सुपारी लेकर हत्या, लूट और डकैती जैसी कई घटनाओं को अंजाम दे रहा था. इसके बढ़ते अपराधिक मामलों को देखते हुए उनके द्वारा अनुशंसा पर पुलिस मुख्यालय बिहार द्वारा 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था. इस संबंध में बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि छापेमारी में शामिल पदाधिकारियों और कर्मियों को अलग से पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा.