logo-image

पटना के रेलवे अस्पताल में कोरोना वायरस के लिए बना विशेष आइसोलेशन वार्ड

रेलवे अस्पताल में बने विशेष आइसोलेशन वार्ड पर एक श्यामल दास कहते हैं कि यह सभी आवश्यक चिकित्सा उपकरणों के साथ 10-बिस्तर वाला वार्ड है.

Updated on: 14 Mar 2020, 12:50 PM

पटना:

कोरोना वायरस (Corona virus) का संक्रमण फैलने के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार सरकार अलर्ट है. कोरोना के पैर पसारते देख बिहार (Bihar) में स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं. सरकार ने सभी स्पोर्ट्स, इवेंट्स और कल्चरल इवेंट को भी रद्द कर दिया है. रेलवे यात्रियों को लेकर भी सतर्कता बरती जा रही है. पटना (Patna) जंक्शन के करबिघिया छोर पर रेलवे अस्पताल में कोरोना वायरस के लिए एहतियात के तौर पर विशेष आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया गया है.

यह भी पढ़ें: सावधान! अस्‍पताल से भाग निकले कोरोना वायरस के 5 मरीज, कहीं आपके पास तो नहीं आए

रेलवे अस्पताल में बने विशेष आइसोलेशन वार्ड पर एक श्यामल दास कहते हैं कि यह सभी आवश्यक चिकित्सा उपकरणों के साथ 10-बिस्तर वाला वार्ड है. उन्होंने यह भी बताया कि यहां एक नोडल अधिकारी को नियुक्त किया गया है और एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है.

यह भी पढ़ें: शर्मनाकः कोरोना से महिला की मौत, नहीं मिली अंतिम संस्कार की इजाजत

उधर, पटना की बेउर और फुलवारी जेल को भी कोरोना के कहर के बाद अलर्ट मोड पर रखा गया है. कोरोना के चलते जेलों में सतर्कता बरती जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेलों में कैदियों की भीड़ कम करने के लिए उन्हें दूसरी अन्य जेलों में भेजा जा रहा है. करीब 2500 क्षमता वाली बेउर जेल में साढ़े 4 हजार कैदी रखे गए हैं. जेलों में कैदियों को लगातार जागरूक किया जा रहा है. कैदियों से मुलाकात के लिए कम-से-कम लोगों को अनुमति देने की बात कही गई है.

यह वीडियो देखें: