logo-image

लालू की 'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' में सोनिया नहीं होंगी शामिल, गुलाम नबी आजाद और सीपी जोशी करेंगे शिरकत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और सीपी जोशी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संदेश के साथ रैली में भाग लेंगे।

Updated on: 23 Aug 2017, 11:44 PM

नई दिल्ली:

पटना में 27 अगस्त को होने वाली आरजेडी की रैली 'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' को लेकर अभी से कई सवाल खड़े होने लगे हैं। बताया जा रहा है कि बीएसपी अध्यक्ष मायावती एस रैली में हिस्सा नहीं लेंगी। हालांकि आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि उनकी रैली में बीएसपी का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ नेता सतीश मिश्र करेंगे।

लालू ने कहा कि उनकी मायावती से बात हुई है। उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश मिश्र रैली में भाग लेंगे। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और सीपी जोशी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संदेश के साथ रैली में भाग लेंगे।

इस रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के भाग लेने के बारे में पूछे जाने पर लालू ने कहा कि वे भी भाग ले सकते हैं। आरजेडी प्रमुख ने दावा किया कि उनकी रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और जदयू के बागी वरिष्ठ नेता शरद यादव भी भाग लेंगे।

लालू की 'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' रैली में शामिल नहीं होंगी BSP प्रमुख मायावती

इससे पहले आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने अपनी पार्टी की आगामी 27 अगस्त को आयोजित 'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' में मायावती और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद यादव के एक मंच पर होने का दावा किया था। उस वक्त जदयू महागठबंधन में शामिल थी।

यह पूछे जाने पर कि नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने कहा है कि अगर शरद पार्टी लाइन से हटकर राजद की उक्त रैली में भाग लेते हैं तो उनकी राज्यसभा से सदस्यता चली जाएगी, इस पर लालू ने कहा कि ऐसा कोई प्रावधान नहीं है।

उन्होंने कहा कि क्या वे व्हिप का उल्लंघन कर रहे हैं। लालू ने कहा कि किसी दल में ऐसा प्रावधान नहीं हैं। नेता एकदूसरे की रैली में भाग लेते ही हैं। यह दलबदल कानून के तहत नहीं आता। उन्होंने यह भी दावा किया कि शरद यादव ही असली जदयू का प्रतिनिधित्व करते हैं।

जल्द ही होगा मोदी कैबिनेट का विस्तार, सुरेश प्रभु को मिल सकती है दूसरी ज़िम्मेदारी