logo-image

समाजसेवी जीवन यादव की पहल, करोड़ों की संपत्ति को किया जनता के हवाले

सीवान के समाजसेवी जीवन यादव की पहल की हर तरफ सराहना हो रही है. दरअसल जीवन यादव ने अपने करोड़ों का घर जनता के हवाले कर दिया है और समाजसेवी की पहल से इस घर में शहर की गरीब जनता के लिए अस्पताल का संचालन हो रहा है.

Updated on: 30 Jan 2023, 04:53 PM

highlights

  • समाजसेवी जीवन यादव की पहल
  • करोड़ों की संपत्ति को किया जनता के हवाले
  • घर में होता है अस्पताल का संचालन 
  • गरीब जनता को मिलता है फ्री में इलाज

Siwan:

सीवान के समाजसेवी जीवन यादव की पहल की हर तरफ सराहना हो रही है. दरअसल जीवन यादव ने अपने करोड़ों का घर जनता के हवाले कर दिया है और समाजसेवी की पहल से इस घर में शहर की गरीब जनता के लिए अस्पताल का संचालन हो रहा है. इस अस्पताल में लोगों को हर तरह का इलाज मुफ्त में मिलता है. जीवन यादव, सीवान के गरीब लोगों के लिए किसी मसीहा से कम नहीं हैं. समाजसेवा के क्षेत्र में जीवन यादव के किए काम जगजाहिर है. गरीबों लाचारों के लिए हमेशा खड़े रहने वाले जीवन यादव ने एक बार फिर जनता के लिए ऐसा काम किया है, जिसकी सराहना करते लोग थक नहीं रहे.

एक-एक पैसा जमा कर इंसान अपने लिए घर बनाता है. वो घर सिर्फ ईंटों की चारदिवारी नहीं होती. वो इंसान की उम्मीदों और सपनों का आशियाना होता है, लेकिन सीवान के समाजसेवी जीवन यादव ने अपने आशियाने को भी जनहित के नाम कर दिया है. दरअसल समाजसेवी ने शहर में बने करोड़ों की संपत्ति को जनता के हवाले कर दिया है. इस घर में बीते 2 सालों से शहर की गरीब जनता के लिए अस्पताल का संचालन होता है. इस अस्पताल में गरीबों को मुफ्त इलाज मुहैया कराई जाती है. यहां हर तरह के डॉक्टर उपलब्ध होते हैं. जांच के लिए तमाम मशीनें है. इतना ही नहीं मरीजों के लिए दवाई और खाना भी मुफ्त में दिया जाता है.

अस्पताल में आने वाले मरीज समाजसेवी की तारीफ करते नहीं थकते. अस्पताल में आने वाले डॉक्टर्स भी जीवन यादव की सराहना करते खुद को नहीं रोक पाते. डॉक्टर्स का कहना है कि ऐसे समाजसेवी से दूसरे लोगों को भी सीख लेनी चाहिए.

जीवन यादव ने समाज सेवा की परिभाषा को ही बदल कर रख दिया है. जनता की सेवा के लिए उनके द्वार किए पहल की सराहना आम से लेकर खास तक करता है. उम्मीद है कि जीवन यादव से दूसरे युवा भी प्रेरित होंगे और समाजसेवा में अपना योगदान देंगे.

रिपोर्ट : निरंजन कुमार

यह भी पढ़ें : BJP को सीएम ने दिया करारा जवाब, बोले - मर जाना कबूल है, लेकिन BJP के साथ जाना नहीं