News Nation Logo

BREAKING

Banner

हनी ट्रैप में फिर फंसा सेना का जवान, लीक की कई अहम जानकारियां

पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें आतंकी हनी ट्रैप के जरिए सेनाधिकारियों से अहम जानकारियां लीक करवा लेते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 23 Oct 2019, 11:52:03 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: (फाइल फोटो))

Patna:

जाने माने सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक का इस्तेमाल अब आतंकी अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने के लिए कर रहे हैं. पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें आतंकी हनी ट्रैप के जरिए सेनाधिकारियों से अहम जानकारियां लीक करवा लेते हैं. ताजा मामला दानापुर छावनी का है जहां एक महिला ने सेना के एक जवान को अपने जाल में फसा लिया. इसके बाद जवान ने सेना की गोपनीय रिपोर्ट महिला को लीक कर दी. शक है कि जिस महिला ने जवान को अपने जाल में फांसा, उसका कनेक्शन पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से है.

इधर, इस मामले के सामने आने के बाद बिहार व झारखंड सब एरिया में खलबली मची हुई है. सैनिक सुरजीत सिंह के खिलाफ कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी कर जांच शुरू कर दी गयी है. तब तक उसे सब एरिया मुख्यालय से हटा दिया गया है. आर्मी इंटेलिजेंस की टीम आरोपित जवान सुरजीत सिंह से पूछताछ कर रही है. वह सब एरिया में तैनात है.

यह भी पढ़ें- मछुआरे ने मछली पकड़ने के लिए बिछाया था जाल, बाहर निकाला तो सब की अटक गईं सांसें

सूत्रों के अनुसार सब एरिया मुख्यालय में तैनात डिप्टी जीओसी के रनर सुरजीत सिंह ने झारखंड की एक महिला से फेसबुक के जरिये दोस्ती की थी. आरोप है कि महिला जवान से गोपनीय रिपोर्ट पूछती थी और वह सारी बात लीक कर देता था. इसकी जानकारी मिलते ही सेना ने पहले उससे पूछताछ की. बाद में सैनिक के मोबाइल को जब्त कर लिया गया. ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि यह महिला कई जवानों को फेसबुक पर ट्रैप कर चुकी है. अब तक जांच में जो बातें छनकर सामने आयी हैं, उससे यह पता चला है कि महिला झारखंड की रहने वाली है. उसकी गिरफ्तारी के बाद कई राज खुल सकते हैं.

कॉल डिटेल से मिले अहम सुराग

सेना ने जांच कर सैनिक का कॉल डिटेल रेकॉर्ड खंगाला तो कई अहम बातें सामने आयीं. पता चला कि सुरजीत महिला से लगातार बातचीत कर रहा था. अब उस नंबर की पड़ताल की जा रही है, जिसे महिला इस्तेमाल करती है. वहीं सेना महिला की तलाश में जुट गई है. जल्द ही महिला के पाकिस्तानी नेटर्वक का पर्दा उठ जाएगा.

First Published : 23 Oct 2019, 11:46:03 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Indian Army Honey Trap
×