logo-image

सांप ने एक व्यक्ति को काटा और खुद ही मर गया, क्या सुना है कभी? लेकिन सुपौल में ये हुआ है, जानिए कैसे

बिहार के सुपौल जिले से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है. यहां एक व्य्कित को सांप काटने (Snake Bite) के बाद मर गया. यानी अपने जहर से लोगों को मारने वाला सांप खुद ही मर गया.

Updated on: 01 Sep 2019, 11:04 AM

highlights

  • बगीचे में सांप ने एक व्यक्ति को काटा
  • जब परिजन वापस पहुंचे तो देखा सांप मरा हुआ था
  • डॉक्टरों का कहना है कि अपने ही जहर से सांप मर गया है

सुपौल:

बिहार के सुपौल जिले से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है. यहां एक व्य्कित को सांप काटने (Snake Bite) के बाद मर गया. यानी अपने जहर से लोगों को मारने वाला सांप खुद ही मर गया. इस घटना का पता लगते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. मरे हुए सांप और व्यक्ति को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं. सभी की जुबान पर सांप और सिर्फ उस शख्स का ही नाम है.

यह भी पढ़ें- लालू यादव की फिर बिगड़ी तबीयत, किडनी महज 37 फीसदी कर रही काम

मामला सुपौल जिले के प्रतापगढ़ प्रखंड के सुखानगढ़ गांव का है. इस गांव के सुबोध प्रसाद सिंह (55) को एक सांप ने काट लिया था. सुबोध को सांप ने जैसे ही काटा सांप तड़प-तड़प कर वहीं मर गया. वहीं सांप के जहर से सुबोध को कुछ भी नहीं हुआ. यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते पूरे इलाके में यह खबर फैल गई है और अब लोग सुबोध और सांप को देखने के लिए दूर-दूर से आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- किसान को झाड़ियों में बिलखती मिली नवजात बच्ची, मौके पर पहंची पुलिस

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले सुबोध फूल तोड़ने के लिए बगीचे में गए थे. तभी वहां एक कोबरा सांप ने उन्हें काट लिया. सांप काटने से सुबोध जरा भी नहीं घबराए. सुबोध ने अपने जनेऊ को निकाल कर सांप के काटने वाले स्थान पर जोर से बांध लिया. इसके बाद उन्होंने घर के लोगों को इस बारे में जानकारी दी. परिवार के लोग तुरंत सुबोध को अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने उनकी जांच करके उन्हें दवाई दी.

यह भी पढ़ें- तेज प्रताप यादव ने गाड़ी रोक खिलाया डफली वाले को रेस्टोरेंट में रोल, हो रही वाहवाही

जब परिजन वापस लौटे तो देखा कि ईंट के नीचे सांप मरा पड़ा हुआ था. सांप की मौत को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. लेकिन क्षेत्रीय संस्करण में छपी दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक प्रतापगंज प्रखंड के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ हरेंद्र साहू ने बताया कि सांप के केंचुल निकने के दौरान वह काफी पीड़ा से गुजरता है.

यह भी पढ़ें- कश्मीरी लड़कियों से शादी का ख्वाब देखने वाले ये खबर जरूर पढ़ लें, क्योंकि शादी करने वाले दो भाई जेल में हैं

इस बीच अगर वह किसी को डसता है तो उसका ज्यादातर जहर उसी के मुंह में गिर जाता है. हो सकता है कि इसी वजह से सांप की मौत हुई हो. उन्होंने बताया कि जिस सांप ने सुबोध को काटा था वो केंचुल में ही था. उसके शरीर से केंचुल निकल रहा था.