logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अजब-गजब: पहले सांप ने काटा बूढ़े आदमी को उसके बाद जो हुआ जानकर हो जाएंगे हैरान

बताया गया कि सुबोध प्रसाद सिंह को एक सांप ने डंसा और वह खुद ही मर गया.

Updated on: 31 Aug 2019, 04:41 PM

नई दिल्ली:

बिहार के सुपौल जिले के प्रतापगढ़ प्रखंड के सुखानगर गांव में, जहां गांव के एक अधेड़ व्यक्ति सुबोध प्रसाद सिंह (55) के साथ जो घटना हुई वह किसी चमत्कार से कम नहीं. बताया गया कि सुबोध प्रसाद सिंह को एक सांप ने डंसा और वह खुद ही मर गया. घटना शुक्रवार सुबह छह बजे की है जब सुबोध फूल तोडऩे बगीचे में गए थे. वहां वो फूल तोड़ रहे थे कि पास की झाड़ी में सरसराहट हुई और अचनाक एक बड़ा-सा गेहुंअन सांप निकल आया. फूल तोड़ने की डाली छोड़ जैसे ही वो कुछ समझ पाते, सांप ने उन्हें काट लिया.

यह भी पढ़ें- नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, बिहार में अब लगेगी अरुण जेटली की प्रतिमा

वे सांप के काटने से घबराए नहीं, उन्होंने अपना जनेऊ उतारा और सांप के काटे गए स्थान के ऊपर जोर से बांधा. घर के लोग जगे तो उन्होंने बगीचे में उन्हें धीरे-धीरे चलते हुए देखा, पूछने पर जैसे ही उन्होंने घटना के बारे में बताया, परिवार के लोग तुरंत उन्हें लेकर अस्पताल पहुंच गए, जहां उनका इलाज कराया गया. लोगों ने बगीचे में जाकर देखा तो वहां ईंट के नीचे गेहुंअन सांप, जिसने सुबोध को काटा था वो मरा पड़ा था.

प्रतापगंज प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर हरेन्द्र प्रसाद साहु ने बताया कि सांप के केंचुल निकलने के दौरान वह अधिक पीड़ा से गुजरता है और परेशान होता है. ऐसे में सांप की केचुली रहने के कारण अगर वह डंसता है तो डंसने के दौरान अधिकांश जहर सांप के मुंह में ही गिर जाता है. जिससे उसकी मौत हो जाती है. वहीं केंचुली से निकलने के बाद गेहुंवन सांप काफी आक्रामक तेवर में होता है.

उन्होंने बताया कि जिस सांप ने सुबोध कुमार को डंसा वो सांप भी केंचुली में था और उसके शरीर से केंचुली निकल रही थी जिसके कारण वह थोड़ा सुस्त था और इसी वजह से काटकर वह वहीं पड़ा रहा और और अपने ही जहर से मर गया.