logo-image

ऋषि सुनक की कोर टीम में सीवान के प्रज्वल पांडे हुए शामिल, जानिए परिचय

भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में ऋषि सुनक ने कार्यभार संभाल लिया है. ऋषि सुनक ने अपनी कोर टीम की घोषणा की है,

Updated on: 28 Oct 2022, 05:11 PM

Siwan:

भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में ऋषि सुनक ने कार्यभार संभाल लिया है. ऋषि सुनक ने अपनी कोर टीम की घोषणा की है, इसमें सीवान जिले के जिरादेई प्रखंड के जामापुर के रहने वाले प्रज्वल पांडे भी शामिल किए गए हैं. यह बागीश दत्त पांडे के पोते व राजेश पांडे के पुत्र हैं. हालांकि उनका परिवार नौकरी की वजह से झारखंड के सिंदरी में रहता है. उनका अक्सर गांव में आना जाना लगा रहता है. अगस्त 2022 में ऋषि सुनक प्रधानमंत्री पद के लिए खड़े हुए थे, तब प्रज्वल को उनकी पार्टी की ओर से मुख्य अभियान टीम में शामिल किया गया था. प्रज्वल साल 2019 में मात्र 16 साल की उम्र में ब्रिटेन के कंजरवेटिव पार्टी के सदस्य के रूप में शामिल हुए थे. इससे पहले प्रज्वल 2019 में यूके यूथ पार्लियामेंट के निर्वाचित सदस्य चुने गए थे और युवा संसद सदस्य के रूप में ब्रिटिश संसद में पहली बार भाषण दिया था.

उनकी बहन प्रांजल पांडे कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं. प्रज्वल पांडे के चचेरे दादा और दादी ने बताया कि प्रज्वल शुरू से ही एक होनहार छात्र वह एक बेहतरीन व्यक्तित्व वाला इंसान हैं. इतने बड़े पद पर पहुंचने के बाद भी जब वह भारत अपने लोगों से मिलता है तो काफी सरल स्वभाव से सभी लोगों से बातचीत करता है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के टीम में शामिल होना यह पूरे क्षेत्र के लिए गौरव की बात है.

Reporter- NIRANJAN KUMAR