logo-image

Sitamarhi News: रीगा थाने की अजीबो गरीब पुलिस, चोरी की गाड़ी में करते हैं गश्त

बिहार पुलिस के अजब-गजब कारनामे हमेशा चर्चा में बने ही रहते हैं. इन दिनों बिहार पुलिस का एक ऐसा ही कारनामा सुर्खियों में है.

Updated on: 07 Oct 2023, 01:18 PM

highlights

  • सीतामढ़ी- रीगा थाने की अजीबो गरीब पुलिस
  • चोरी की बरामद गाड़ी से पुलिस करती है गश्ती
  • चोरी की गाड़ी से गश्ती करते वीडियो वायरल
  • एसपी ने SDPO सदर को जांच के दिए निर्देश

Sitamarhi:

बिहार पुलिस के अजब-गजब कारनामे हमेशा चर्चा में बने ही रहते हैं. इन दिनों बिहार पुलिस का एक ऐसा ही कारनामा सुर्खियों में है. जिसे सुनकर एसपी साहब भी सन्न रह गए. दरअसल मामला बिहार के सीतामढ़ी जिले के रीगा थाना क्षेत्र का है, जहां पुलिस चोरी की बरामद सफारी गाड़ी से घूमती नजर आ रही है. मामला तब संज्ञान में आया जब बिहार पुलिस के इस कारनामे का वीडियो सामने आ गया. चोरी की सफारी गाड़ी को रीगा थाना के पुलिस ने वर्ष 2019 में बरामद किया था. उसी गाड़ी से रीगा थानाध्यक्ष इलाके में गश्ती करते हैं. 

चोरी की बरामद गाड़ी से पुलिस की गश्ती

पुलिस की इस हरकत के बाद सोचा जा सकता है कि बिहार में कानून व्यवस्था का क्या आलम है. रीगा थाना पुलिस ने इस संबंध में रीगा थाना में 274/29 प्राथमिकी भी दर्ज है तो बिना नंबर की चोरी की वातानुकूलित सफारी गाड़ी से रीगा पुलिस के गश्ती का वीडियो इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद एसपी मनोज कुमार तिवारी ने जांच के निर्देश दे दिए हैं. एसडीपीओ सदर रामकृष्णा को जांच करने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: JDU विधायक गोपाल मंडल ने मांगी माफी, पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को दी थी गाली

चोरी की गाड़ी से गश्ती करते वीडियो वायरल

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि रीगा थाने की पुलिस चोरी वाली सफारी गाड़ी में एसी चलाकर घूमती है. गाड़ी पर नंबर प्लेट तक नहीं है. ऐसे में कभी भी इस गाड़ी का चालान नहीं कट पाएगा. यह भी बताया जा रहा है कि पुलिस इस सफारी गाड़ी का उपयोग कई महीनों से कर रही है. इतना ही नहीं तत्कालीन थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया ने यह स्वीकार भी किया है कि ये सफारी गाड़ी चोरी की है. इस गाड़ी को रमनगरा से जब्त किया गया था. थाने में इसकी एंट्री भी की गई है. इसे उपयोग में लाना अनुचित है. लेकिन फिर भी इसे उपयोग में लिया जा रहा था.