logo-image

प्रेमी के साथ घूम रही थी बहन, भाई ने देखा और फिर आया लव स्टोरी में ट्विस्ट

पूर्वी चंपारण जिला में दशहरा मेला में प्रेमी के साथ घूम रही प्रेमिका को उसके भाई ने देख लिया और दोनों को पकड़ कर स्थानीय थाना के हवाले कर दिया.

Updated on: 06 Oct 2022, 08:49 AM

Motihari:

पूर्वी चंपारण जिला में दशहरा मेला में प्रेमी के साथ घूम रही प्रेमिका को उसके भाई ने देख लिया और दोनों को पकड़ कर स्थानीय थाना के हवाले कर दिया. उसके बाद स्थानीय थानाध्यक्ष ने लड़का-लड़की के परिवार वालों को बुलाकर पंचायती कराया और पुलिस के पहल पर दोनों परिवारों के रजामंदी के बाद मंदिर में प्रेमी युगल की शादी संपन्न हुई. लड़का और लड़की के परिवार वालों ने शादी की तैयारी की और पूरे वैदिक रीति रिवाज के साथ दोनों प्रेमी युगल शादी के बंधन में बंध गए. मामला जिला के मलाही थाना क्षेत्र की हैं. मिली जानकारी के अनुसार दुर्गा पूजा का दशहरा मेला में घूम रहे प्रेमी जोड़े को लड़की के भाई ने पकड़ लिया और दोनों को मलाही थाना के गश्ती गाड़ी को सौंप दिया. दोनों को मलाही थाना पर लाकर पुलिस ने पूछताछ शुरू की. 

दोनों ने पुलिस को बताया कि वे दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं. पुलिस ने लड़का और लड़की के पिता को फोन करके सारी बातों की जानकारी दी और दोनों के परिवार को थाना पर बुलाया. लड़का और लड़की के परिजन के थाना पहुंचने के बाद पुलिस के पहल पर स्थानीय मुखिया के उपस्थिति में पंचायती हुई. पंचायती के बाद दोनों परिवार के रजामंदी से नजदीक के मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से प्रेमी युगल की शादी करा दी गई.

बेतिया जिला के मझौलिया थाना स्थित बहुअरवा गांव के रहने वाले राहुल का मलाही थाना क्षेत्र के पचरुखिया गांव की एक लड़की के साथ पिछले छह माह से प्रेम संबंध चल रहा था. राहुल ने बताया कि वह दशहरा मेला देखने के बहाने मलाही पहुंचा था. लड़की भी मेला में पहुंची. दोनों मेला में घूम रहे थे और मेला का आनंद लेने में मग्न थे, लेकिन लड़की के भाई ने दोनों को एक साथ घुमते पकड़ लिया.

लड़की के भाई ने बताया कि एक वर्ष पहले लड़का-लड़की दोनों की शादी ठीक हुई थी. दहेज में एक लाख रुपये और एक बाइक तय हुआ था, लेकिन राहुल के बड़े भाई ने शादी नहीं होने दिया था. तभी से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों को कई बार रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन दोनों मानने को तैयार नहीं थे. इसी कारण दोनों को एक साथ मेला में देखा तो पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया और पुलिस के पहल पर दोनों की शादी करा दी गई है.

रिपोर्टर- रंजीत कुमार