logo-image

विधायक बनते ही श्रेयसी सिंह ने कराया बड़ा काम, नक्सल प्रभावित जमुई में बनेगा स्पोर्टिंग कॉम्प्लेक्स

जमुई में लंबे वक्त से स्पोर्टिंग कॉम्प्लेक्स के लिए लंबे वक्त से आस लगाए बैठे खिलाड़ियों के सपनों को पंख लगने जा रहे हैं. जमुई शहर में एक भव्य स्पोर्टिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण होगा.

Updated on: 19 Dec 2020, 02:43 PM

जमुई:

नक्सल प्रभावित बिहार के जमुई जिले में युवा अब बंदूक अपने प्रदेश और देश का गौरव बढ़ाने के लिए उठाएंगे. इस नक्सल प्रभावित इलाके में एथलीट के अलावा बाकी खेलों की प्रैक्टिस के लिए युवाओं को एक मंच मिलने वाला है. जमुई में लंबे वक्त से स्पोर्टिंग कॉम्प्लेक्स के लिए लंबे वक्त से आस लगाए बैठे खिलाड़ियों के सपनों को पंख लगने जा रहे हैं. जमुई शहर में एक भव्य स्पोर्टिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण होगा. इसके लिए प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. केंद्र सरकार की मदद से लगभग 11 करोड की लागत से स्पोर्टिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण होगा.

यह भी पढ़ें: बिहार में शराबबंदी को लेकर कांग्रेस बंटी, बहस का दौर शुरू

स्पोर्टिंग कॉम्प्लेक्स के निर्माण के लिए जिला प्रशासन ने शुरुआती कार्रवाई को आगे बढ़ा दिया है और इस काम में तेजी नवनिर्वाचित विधायक श्रेयसी सिंह की मांग के बाद आई है. अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज गोल्डन गर्ल के नाम से जानी जाने वाली श्रेयसी सिंह ने स्पोर्टिंग कॉम्प्लेक्स की मांग जिला प्रशासन से की थी. विधानसभा चुनाव के वक्त श्रेयसी ने जिले के खिलाड़ियों से मुलाकात भी की थी और उनकी समस्याओं को जाना था. इस दौरान खिलाड़ियों ने एक खेल मैदान जरूरत बताई थी.

दरअसल, जमुई में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अलग-अलग खेलों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं. जैवलिन के खिलाड़ी अंजनी कुमारी, सूरज कुमार और सुदामा यादव के अलावा राजकुमार गुप्ता और रोशन कुमार जैसे दर्जनों खिलाड़ियों ने नाम कमाया है. मगर इन खिलाड़ियों के लिए सुविधाओं का अभाव है, जिसमें से उनके सामने सबसे बड़ी समस्या प्रैक्टिस के लिए मैदान की है. अभी तक ये खिलाड़ी किसी कॉलेज के मैदान या अन्य किसी मैदान में जाकर अभ्यास करते हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना का टीका नहीं आने तक जांच गति बरकरार रखी जाए : नीतीश 

हालांकि इन खिलाड़ियों की मेहनत अब और रंग दिखाई. जमुई में स्पोर्टिंग कॉम्प्लेक्स बनने से इन खिलाड़ियों के सपनों को पंख लग जाएंगे. इन्हें खेल के क्षेत्र में अपने प्रदर्शन को और बेहतर करने का मौका मिल सकेगा. फिलहाल जिला प्रशासन की ओर से स्पोर्टिंग कॉम्प्लेक्स के लिए कवायद शुरू कर दी है. जिलाधिकारी ने इस बाबत अधिकारियों को डीपीआर तैयार करने का भी निर्देश दिया है.