logo-image

लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए को झटका, पशुपति पारस ने दिया मोदी कैबिनेट से इस्तीफा

वहीं, पशुपति की नाराजगी की खबरें सामने आ रही थी और आखिरकार पशुपति ने एनडीए का साथ छोड़ दिया और महागठबंधन का हाथ थाम सकते हैं. इसे लेकर आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव का बयान सामने आया है.

Updated on: 19 Mar 2024, 04:55 PM

highlights

  • लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए को बड़ा झटका
  • पशुपति पारस ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा
  • तेज प्रताप यादव ने पशुपति को लेकर दिया बड़ा बयान

Patna:

लोकसभा चुनाव से पहले जहां आरजेडी और कांग्रेस नेता पाला बदलते नजर आ रहे हैं तो इस बीच एनडीए को भी बड़ा झटका लगा है. दरअसल, एनडीए ने बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों का बंटवारा कर दिया है. बिहार में कुल 40 लोकसभा सीट हैं, जिसमें 17 पर बीजेपी, 16 पर जेडीयू, 5 पर लोजपा (रामविलास) और वहीं जीतन राम मांझी व उपेंद्र कुशवाहा को 1-1 सीट दी गई है. वहीं, पशुपति पारस को एनडीए ने लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं दिया. इसकी जगह उन्हें एनडीए ने राज्यपाल बनने का ऑफर दिया था. वहीं, पशुपति की नाराजगी की खबरें सामने आ रही थी और आखिरकार पशुपति ने एनडीए का साथ छोड़ दिया और महागठबंधन का हाथ थाम सकते हैं. इसे लेकर आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव का बयान सामने आया है.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले RJD को बड़ा झटका, लवली आनंद होंगी JDU में शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए को बड़ा झटका

तेज प्रताप यादव ने कहा है कि पशुपति पारस का हम वेलकम करेंगे. उन्होंने एनडीए को छोड़कर अच्छा काम किया है. बीजेपी में नाइंसाफी होती रहती है और पशुपति पारस के साथ नाइंसाफी हुई थी, जिसके बाद उन्होंने सही फैसला लिया और मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. आगे तेज प्रताप ने कहा कि अगर पशुपति महागठबंधन की तरफ से लड़ते हैं तो इससे काफी फायदा मिलेगा. वहीं, तेज प्रताप ने तो यहां तक कह दिया कि मेरी भविष्यवाणी है कि 2025 तक भाजपा खत्म है. 

तेज प्रताप यादव ने पशुपति को लेकर दिया बड़ा बयान

आपको बता दें कि पशुपति ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है लेकिन महागठबंधन में शामिल होने को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. खैर, यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वह जल्द ही कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं. जानकारी के अनुसार पशुपति पारस खुद ही आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के संपर्क में हैं.

एनडीए में सीट बंटवारे से पहले लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान की नाराजगी की खबरें सामने आ रही थी. जिसके बाद उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की थी. वहीं, चिराग को सीट बंटवारे में 5 सीट ऑफर किया गया है.