logo-image
लोकसभा चुनाव

चिराग पासवान को झटका, 22 पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान की मुश्किल में नजर आ रहे हैं. दरअसल, बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं. 22 पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया.

Updated on: 03 Apr 2024, 05:14 PM

highlights

  • लोजपा (रामविलास) को झटका
  • 22 पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा
  • कार्यकर्ताओं का आरोप- पैसे लेकर दिए गए सीट

Patna:

लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान की मुश्किल में नजर आ रहे हैं. दरअसल, बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं. एनडीए ने 40 लोकसभा सीटों का बंटवारा कर दिया है, जिसके अनुसार बीजेपी 17 सीटों पर, जेडीयू 16 सीटों पर, लोजपा (रामविलास) 5  सीटों पर, हम और एलएनएम 1-1 सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, पांच लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने के लिए चिराग ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. दूसरी तरफ चिराग की पार्टी से प्रदेश स्तर और राष्ट्रीय स्तर के 22 पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया. इन नामों में पूर्व विधायक राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार, मुख्य पार्टी विस्तारक अजय कुशवाहा, प्रदेश प्रवक्ता डॉ. विनीत सिंह, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रहे पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु कुशवाहा समेत 22 पदाधिकारी ने इस्तीफा दिया है.

यह भी पढ़ें- बिहार विजन को लेकर तेजस्वी ने उठाए PM Modi पर सवाल, जानें क्या कहा?

लोजपा (रामविलास) के 22 पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

मिली जानकारी के अनुसार पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता के इस्तीफे की वजह यह बताया जा रहा है कि चिराग ने पैसे लेकर बाहरी लोगों को उम्मीदवार बनाया है. इस्तीफे के पीछे सीधे तौर पर यह आरोप लगाया गया है. इसी के साथ पार्टी के संगठन के सचिव रहे रविंद्र सिंह ने कहा कि हम सभी लोग चिराग पासवान के पिता रामविलास पासवान के समय से साथ हैं. इतना ही नहीं लोजपा के टूटने के बाद हम लोग उनके ही साथ रहे, लेकिन जिसे भी लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया है. वह सभी बाहरी लोगों को दिया गया और पार्टी के नेताओं को दरकिनार किया गया है. इसलिए हमलोगों ने इस्तीफा दे दिया.

कार्यकर्ताओं का आरोप- पैसे लेकर दिए गए सीट

इतना ही नहीं त्यागपत्र देने के बाद पार्टी के कार्यकर्ता ने कहा कि जहां-जहां लोजपा रामविलास का कैंडिडेट चुनाव के लिए खड़ा होगा, वहां जाकर हम जनता को सच्चाई बताएंगे और उनके प्रत्याशियों को हराने का काम करेंगे. आगे रविंद्र सिंह ने कहा कि एक तरफ चिराग पासवान बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट की बात करते हैं, लेकिन चुनाव में देखा परिवार फर्स्ट और पैसा फर्स्ट देखा जा रहा है. उधर, अजय कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक बार विचार करने की मांग की है और कहा कि उन्हें पांच में से चार सीट लोजपा (रामविलास) से वापस ले लेना चाहिए.