News Nation Logo
Banner

Bihar Election 2020: जानें शेखपुरा विधानसभा सीट के बारे में, क्या जेडीयू लगा पाएंगे हैट्रिक

शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र जमुई लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के रंधीर कुमार सोनी ने जीत दर्ज की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 24 Oct 2020, 05:30:12 AM
shekhpura

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

शेखपुरा:

शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र जमुई लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के रंधीर कुमार सोनी ने जीत दर्ज की थी. 2010 के विधानसभा चुनाव में भी रंधीर सोनी ने बाजी मारी थी. पिछले दस साल से रंधीर सोनी यहां से विधायक रहे हैं. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 201202 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 107722 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 93480 है. पिछले विधानसभा चुनाव नें 51.26 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था. 

ये है लोगों की समस्या

शेखपुरा विधानसभा में अपर सकरी का मुद्दा सबसे ज्वलंत है. लोगों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल पाता है. अपर सकरी नदी को नवादा से शेखपुरा तक लाने के लिए यहां के लोग कई बार आंदोलन कर चुके हैं. गुलाबी प्याज के लिए मशहूर शेखपुरा जिला के किसानों की उपेक्षा का मुद्दा प्रमुख है. प्याज के रखरखाव के लिए कोई गोदाम नहीं बनाया गया है. चुनाव का सिलसिला जारी है, लेकिन शहर की सुरत नहीं बदली. कई नेताओं की तकदीर बनी लेकिन शेखपुरा का विकास नहीं हो पाया. क्षेत्र में उच्च शिक्षा की नहीं हो पायी कोई व्यवस्था महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कोई ठोस पहल नहीं किया गया. किसानों के समक्ष सिंचाई समस्या आज भी बरकरार है.

First Published : 23 Oct 2020, 05:12:12 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो