News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

बिहार कांग्रेस प्रभारी गोहिल ने RJD के नाम लिखी खुली चिट्ठी, याद दिलाया लोकसभा चुनाव के दौरान किया 'वादा'

बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिला (Shakti Singh Gohil) ने राज्यसभा के एक सीट के लिए लालू यादव को उनका वादा याद दिलाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 09 Mar 2020, 12:08:30 AM
Shakti Singh

शक्ति सिंह गोहिल और लालू यादव (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार में 5 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं. इसके लिए सियासी समीकरण सेट किए जाने लगे हैं. अगर संख्या बल को देखें तो एनडीए (NDA) के खाते में 3 सीटें और 2 सीटें आरजेडी (RJD)और उसके सहयोगी दलों के खाते में जा सकती है. बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिला ने राज्यसभा के एक सीट के लिए तेजस्वी यादव को उनका वादा याद दिलाया. जो उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान कही थी. 

बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने आरजेडी (RJD) के नाम खुली चिट्ठी जारी की है. उन्होंने राज्यसभा की एक सीट कांग्रेस (Congress) को देने का 'वादा' याद दिलाया है. 'अच्छे लोगों के लिए कहा जाता है कि "प्राण जाए पर वचन ना जाए" उम्मीद है कि RJD नेता अपना वादा निभाएंगे'.

'आरजेडी कोटा से राज्यसभा की एक सीट बिहार कांग्रेस के नेता के लिए छोड़ी जाएगी'

शक्ति सिंह गोहिल (Shakti Singh Gohil) ने पत्र में लिखा, 'लोकसभा चुनाव के वक्त महागठबंधन के नेताओं की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के वक्त आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने साफ शब्दों में कहा था कि आरजेडी कोटा से राज्यसभा की एक सीट बिहार कांग्रेस के नेता के लिए छोड़ी जाएगी.'

'अच्छे लोगों के लिए कहा जाता है कि "प्राण जाए पर वचन ना जाए" उम्मीद है कि RJD नेता अपना वादा निभाएंगे'. इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि राज्यसभा प्रत्याशी बिहार कांग्रेस का नेता ही होगा.

इसे भी पढ़ें:ताहिर हुसैन के खिलाफ रची जा रही है साजिश, फिर बोले AAP विधायक अमानतुल्लाह

बीजेपी-जेडीयू में भी दुविधा

बता दें कि बीजेपी के दो और जेडीयू के तीन राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल अप्रैल में पूरा हो रहा है, जिसके चलते 26 मार्च को चुनाव हो रहे हैं. इधर, बिहार की सत्ता में काबिज बीजेपी और जेडीयू भी दुविधा में है कि वो राज्यसभा के लिए किसे भेज और किन्हें नहीं?

First Published : 08 Mar 2020, 06:31:29 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.