logo-image

दिल्ली में JDU के चुनाव लड़ने से बीजेपी पर असर नहीं- शाहनवाज

बिहार विधानसभा चुनाव में लगभग एक साल का वक्त बचा है. लेकिन राजग में सीटों के बंटबारे को लेकर मचे घमासान का असर अब दिल्ली चुनाव पर भी पड़ता दिख रहा है.

Updated on: 12 Jan 2020, 07:26 AM

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव में लगभग एक साल का वक्त बचा है. लेकिन राजग में सीटों के बंटबारे को लेकर मचे घमासान का असर अब दिल्ली चुनाव पर भी पड़ता दिख रहा है. जद यू ने दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. ऐसे में बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने साफ किया है कि जद (यू) के दिल्ली में चुनाव लड़ने से बीजेपी पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. शाहनवाज ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार गठबंधन के नेता हैं. यह बात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी साफ कर चुके हैं. जदयू और बीजेपी का मजबूत गठजोड़ है. बिहार विधानसभा का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी के खिलाफ विपक्ष का महागठबंधन पर जोर, मगर रास्ते अलग

दिल्ली में जदयू के चुनाव लड़ने के मुद्दे पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जदयू का चुनाव चिन्ह अलग है. गुजरात और झारखंड में वे अलग चुनाव लड़ चुके हैं. अगर जदयू दिल्ली में भी चुनाव लड़े तो उसका बीजेपी की सभवनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा. वहीं सूत्रों के अनुसार, हालांकि जदयू और (राजद) के दिल्ली चुनाव लड़ने की खबर से बीजेपी सजग हो गई है. बीजेपी ने अब पूर्वांचली बहुल 35 विधानसभा क्षेत्रों में रणनीति बदल दी है. पार्टी पूर्वी यूपी और बिहार के सैकड़ों की तादात में कार्यकर्ताओं को इन इलाकों में उतारने जा रही है.

यह भी पढ़ेंः संवेदनशील मामलों में गवाहों को मिलेगी सुरक्षा, बिहार कैबिनेट ने लिए कुल 18 फैसले

बीजेपी सूत्रों की माने तो हर विधानसभा क्षेत्र में बिहार और पूर्वी यूपी के 20 अतिरिक्त कार्यकर्ताओं को तैनात किया जाएगा. विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए बीजेपी ने पहले ही लगभग 200 कार्यकर्ताओं की एक टोली पूर्वांचल से बुला रखी है, प्रचार में जुट गई है. गौरतलब है कि बिहार में बीजेपी के समर्थन से नीतीश कुमार के नेतृत्व में जदयू की सरकार चल रही है, जबकि दिल्ली के चुनाव में जदयू ने अपने बलबूते चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. इसके अलावा राजद और जीतन राम मांझी की हम पार्टी ने भी दिल्ली के दंगल में भी उतरे का फैसला लिया है. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि ये पार्टियां किसके साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी.