News Nation Logo

शाहनवाज हुसैन ने राहुल गांधी को बिहार इंपोरियम आने का दिया न्यौता

बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को दिल्ली के बिहार इंपोरियम आकर बिहार के कारीगरों और बुनकरों की कला देखने का न्यौता दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Feb 2021, 09:39:09 PM
Shahnawaz Hussain

बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को दिल्ली के बिहार इंपोरियम आकर बिहार के कारीगरों और बुनकरों की कला देखने का न्यौता दिया है. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी बिहार इंपोरियम आकर देखें कि कैसे बिहार के बुनकरों, कारीगरों को सरकार आगे बढ़ाने की दिशा में कार्य कर रही है. बिहार इम्पोरियम को ऑनलाइन शॉपिंग से जोड़ा जा रहा है. दिल्ली के बिहार एंपोरियम में आयोजित बिहार हैंडलूम एंड हैंडीक्राफ्ट्स प्रदर्शनी में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन के साथ बिहार के कई सांसदों और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख ने प्रमुख रूप से शिरकत किया. बिहार के शिवहर से सांसद रमा देवी, झंझारपुर के सांसद रामप्रीत मंडल, सुपौल के दिलेश्वर कामत और दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने बिहार इंपोरियम के कारीगरों की हौसलाअफजाई की.

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के हैंडलूम और हथकरघा उत्पाद, अपनी गुणवत्ता, खूबसूरती के कारण अलग पहचान रखते हैं. मधुबनी और बिहार के लोगों की हाथों में जो कला है, उसके बारे में पूरी दुनिया जानती है. कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी को भी एक बार बिहार इंपोरियम आकर यहां कारीगरों की कला देखनी चाहिए. आज कई जनप्रतिनिधियों के बिहार इंपोरियम आने से हमारे कारीगरों की हौसला अफजाई हुई है. इससे बिहार में उद्योगों के प्रोत्साहन में काफी मदद मिलेगी.

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी और बिहार के एमएलसी डॉ. संजय मयूख ने कहा कि बिहार इंपोरियम हस्त कला के क्षेत्र में एक मिसाल है. चाहे मधुबनी हो या भागलपुर की कला, सबकी झलक यहां दिखती है. बिहार आत्म निर्भर होने की दिशा में एक नया कदम रख रहा है, और उद्योग के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है. संजय मयूख ने बिहार के कारीगरों और बुनकरों को लाभ पहुंचाने की दिशा में केंद्र और राज्य सरकारों के प्रयासों की भी चर्चा की.

बंगाल चुनाव से पहले RJD-JDU में चला वार-पलटवार

पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से शुरू होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल (युनाइटेड) के बीच मतभेद उभरकर सामने आया है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को मतदान कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान आठ चरणों में होगा. पिछली बार सात चरणों में मतदान हुआ था. राजद ने दावा किया है कि जदयू की बंगाल इकाई का जल्द ही राजद में विलय हो जाएगा. इस दावे पर जदयू नेता व बंगाल प्रभारी गुलाम रसूल बलयावी ने राजद पर जमकर निशाना साधा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Feb 2021, 09:39:09 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो