logo-image

उद्योगपतियों से शाहनवाज हुसैन ने की अपील, बंग्लादेश से बेहतर बिहार में करें निवेश

दिल्ली में हुए इन्वेस्टर्स मीट में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने निवेशकों से बांग्लादेश के बजाय बिहार में निवेश करने की अपील की. उन्होंने बिहार टेक्सटाइल पॉलिसी की खूबियां बताते हुए कहा कि बिहार में औद्योगिक निवेश करने से देश का भला होगा.

Updated on: 27 Jul 2022, 08:06 PM

Patna:

दिल्ली में बिहार इन्वेस्टर्स मीट में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बिहार में निवेश करने की अपील की. इसके लिए वे लगातार देश के विभिन्नं शहरों में जाकर निवेश करने की अपील कर रहे हैं. जिससे की प्रदेश में नए-नए रोजगार के साधन उपलब्ध हो. प्रदेश में निवेश की संभावनाओं को निवेशकों के साथ साझा करने के उद्देश्य से इसका आयोजन किया गया. देश की राजधानी दिल्ली में हुए इन्वेस्टर्स मीट में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने निवेशकों से बांग्लादेश के बजाय बिहार में निवेश करने की अपील की.

उन्होंने बिहार टेक्सटाइल पॉलिसी की खूबियां बताते हुए कहा कि बिहार में औद्योगिक निवेश करने से देश का भला होगा. इसके साथ राज्य भी अपने देश की अर्थव्यवस्था को और मजबूत करेगी. टेक्सटाइल, गारर्मेंट्स की बड़ी कंपनियां और एक्सपोर्टर्स बिहार इंवेस्टर्स मीट में शामिल हुए. उन्होनें ये भी कहा कि निवेश के लिए बिहार सबसे महत्वपूर्ण विकल्प है. निवेशकों को सरकार से जो भी संसाधन, उपायुक्त आधारभूत संरचना या नीतिगत स्तर पर मदद चाहिए. वो जरुर मिलेगा.

इस कार्यकम्र में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन के साथ उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदिप पौंडरिक भी मौजूद थे. उन्होंने बिहार की टेक्सटाइल पॉलिसी को साझा किया और राज्य के औद्योगिकीकरण के लिए बनाए गए योजनाओं को प्रस्तुत किया. इसमें प्रश्नोतर सत्र भी रखा गया. जिसमें राज्य की पॉलिसी और आधारभूत संरचना की स्थिति से लेकर भविष्य की योजनाओं पर उद्योगपतियों ने सवाल किए और कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए. उद्योगपतियों ने प्लग एंड प्ले फैसिलिटी, कॉमन एफ्लूएंट ट्रीटमेंट प्लांट विथ जीरो लिक्विड डिस्चार्ज, सॉलिड वेस्ड मैनेजमेंट, प्रदेश में उपलब्ध प्रशिक्षित श्रमशक्ति, बिजली, महिलाओं के लिए रात में काम करने की पॉलिसी सहित अन्य कई महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी ली.